Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में नहीं रुक रहे मंदिरों पर हमले, कट्टरपंथियों ने खंडित की मां दुर्गा की मूर्ति

कट्टरपंथियों ने मंदिर में खूब उपद्रव मचाया और तोड़फोड़ की। पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिर पर यह पहला हमला नहीं है इससे पहले भी मंदिरों पर कई हमले हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2021 11:40 IST
कट्टरपंथियों ने खंडित...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कट्टरपंथियों ने खंडित की मां दुर्गा की मूर्ति

Highlights

  • कट्टरपंथियों ने मंदिर में खूब उपद्रव मचाया और तोड़फोड़ की
  • पिछले 22 महीनों में यह नौंवा बड़ा हमला है
  • यह हमला कराची के नरियान पूरा हिंदू मंदिर पर हुआ है

कराची: पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा हमले में पाकिस्‍तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। इस दौरान कट्टरपंथियों ने मंदिर में खूब उपद्रव मचाया और तोड़फोड़ की। पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिर पर यह पहला हमला नहीं है इससे पहले भी मंदिरों पर कई हमले हो चुके हैं।

देखा जाए तो पिछले 22 महीनों में यह नौंवा बड़ा हमला है। यह हमला कराची के नरियान पूरा हिंदू मंदिर पर हुआ है। कट्टरपंथियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की। मां की मूर्ति को तोड़ डाला। इससे वहां रह रहे हिंदुओं में रोष व्याप्त हो गया है।

इस हमले से पता चलता है कि कट्टरपंथियों को किसी का भी खौफ नहीं है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट लगातार हमलों को लेकर नोटिस जारी कर रही है। इमरान खान की सरकार दावा कर रही है कि वे मंदिरों की रक्षा कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी सिंध के ही बादिन इलाके में कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। कट्टरपंथी इससे पहले कई बार मंदिरों को अपना निशाना बना चुके हैं। अभी कुछ महीने पहले पाकिस्तान के पंजाब सूबे में गणेश मंदिर पर कट्टरपंथियों ने हमला किया था। इस हमले में भी उन्होंने मंदिर में रखी सभी जीचों को तहस-नहस कर दिया था। इस हमले की सभी ने निंदा की थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने वादा किया था कि उनकी सरकार इस मंदिर का जीर्णोद्धार करवाएगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement