Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कनाडा में गुजराती परिवार की मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस, जनता से मांगी मदद

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP), जो एक गुजराती परिवार के चार सदस्यों की मौत की जांच कर रही है, जो जनवरी में अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करते समय मौत के मुंह में चले गए थे, उन्होंने कनाडा में पीड़ितों की आवाजाही के बारे में जनता से मदद मांगी है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: October 22, 2022 23:46 IST
Gujarati family- India TV Hindi
Gujarati family

Highlights

  • कनाडा में गुजराती परिवार की मौत का रहस्य सुलझाने में जुटी पुलिस
  • पुलिस ने मौत की रहस्य को सुलझाने के लिए जनता से मांगी मदद

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP), जो एक गुजराती परिवार के चार सदस्यों की मौत की जांच कर रही है, जो जनवरी में अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करते समय मौत के मुंह में चले गए थे, उन्होंने कनाडा में पीड़ितों की आवाजाही के बारे में जनता से मदद मांगी है। जगदीशकुमार पटेल (39), उनकी पत्नी वैशालीबेन (37), बेटी विहांगी (11) और बेटे धर्मिक (3) के शव 19 जनवरी को यूएस-कनाडा सीमा पर मैनिटोबा प्रांत के इमर्सन के पास आरसीएमपी को मिले थे। परिवार भारत के लोगों के एक बड़े समूह के साथ ठंड की रात में पैदल अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

गुजराती परिवार मानव तस्करी नेटवर्क का शिकार था -पुलिस

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि गुजराती परिवार मानव तस्करी नेटवर्क का शिकार था, जो संवाद करने के लिए सुरक्षित संदेश अनुप्रयोगों का उपयोग करता था। जांच के मुताबिक, पटेल परिवार 12 जनवरी 2022 को दुबई से फ्लाइट से टोरंटो पहुंचा। उन्हें एक निजी वाहन से एयरपोर्ट से उठाया गया। टोरंटो में निजी आवास और होटलों में रहने के दौरान यात्रा करने के लिए उन्होंने राइड-शेयर ऐप का इस्तेमाल किया। 19 जनवरी को मैनिटोबा प्रांत में कनाडा-अमेरिका सीमा पर मृत पाए जाने से कुछ समय पहले परिवार ने टोरंटो छोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि परिवार ने टोरंटो से मैनिटोबा की यात्रा कैसे की, हालांकि उन्होंने इन दोनों स्थानों के बीच परिवहन के सभी हवाई, रेल और बस साधनों का सत्यापन किया है।

पुलिस ने जांच में सहयोग के लिए लोगों से मांगी मदद

टोरंटो पियर्सन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पटेल परिवार को दिखाते हुए 12 जनवरी का एक वीडियो जारी करते हुए पुलिस ने कहा - हमारे पास 15 जनवरी से लेकर 19 जनवरी को सीमा के पास इतने दुखद रूप से खोजे जाने के बीच पटेल की समय-सीमा में एक विशिष्ट अंतर है। हमें विश्वास है कि लोगों ने इस दौरान परिवार को देखा और मदद की, जब उन्होंने टोरंटो से इमर्सन तक 2000 किमी से अधिक की यात्रा की उन्होंने कहा- हम चाहते हैं कि ये लोग आगे आएं और कनाडा के भीतर पटेल परिवार की यात्रा के बारे में जो कुछ वह जानते हैं उसे साझा करें। यहां तक कि छोटी से छोटी जानकारी भी महत्वपूर्ण हो सकती है। ऐसा नहीं होना चाहिए था, चार जीवन, एक पूरा परिवार चला गया। हमें आगे बढ़ने के लिए जानकारी रखने वाले लोगों की आवश्यकता है, ताकि हम पता लगा सकें कि क्या हुआ था और इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement