Sunday, May 05, 2024
Advertisement

आईएस का उत्तरी बगदाद में आतंकी हमला, 12 लोगों की मौत

बगदाद: इराक की राजधानी से उत्तर में स्थित एक सरकारी प्राकृतिक गैस संयंत्र पर आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट के हमले में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने का समाचार है। इस आशय की

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 15, 2016 20:59 IST
ISIS attack- India TV Hindi
ISIS attack

बगदाद: इराक की राजधानी से उत्तर में स्थित एक सरकारी प्राकृतिक गैस संयंत्र पर आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट के हमले में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने का समाचार है। इस आशय की जानकारी इराकी अधिकारियों ने दी। बगदाद से 20 किलोमीटर उत्तर में स्थित इस संयंत्र पर हमला आज तड़के शुरू हुआ और सबसे पहले एक आत्मघाती कार हमलावर ने ताजी शहर स्थित संयंत्र के मुख्य दरवाज़े पर टक्कर मार दी।

आतंकवादी हमले में 25 सुरक्षाकर्मी घायल

अधिकारी ने बताया कि उसके बाद कई आत्मघाती हमलावर और आतंकी संयंत्र के अंदर घुस गए और सुरक्षा कर्मियों के साथ उनकी झड़प हुई। पूरे घटनाक्रम में 25 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। एक चिकित्सीय अधिकारी ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की है। दोनों अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर ही जानकारी दी क्योंकि वे इस जानकारी को उजागर करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

धमाकों से लगी आग पर पाया गया नियंत्रण

उप तेल मंत्री हामिद युनिस ने एक बयान जारी कर कहा कि विस्फोटों के कारण लगी आग को अग्निशमन दल के कर्मियों ने नियंत्रित कर बुझा लिया है। उन्होंने कहा कि तकनीकी कर्मी क्षति का आंकलन कर रहे हैं।

हालिया हवाई हमलों से हुए नुकसान से आईएस भटकाना चाहता है ध्यान

इस्लामिक स्टेट से जुड़े अमाक संवाद समिति ने हमले के लिए खलीफा शासन के सैनिकों को ज़िम्मेदार बताया है। इस्लामिक स्टेट समूह ने हाल ही में एक अभियान के तहत अग्रिम मोर्चों से इतर अपने हमले बढ़ा दिए हैं। इराकी अधिकारियों का कहना है कि इस तरह वह युद्धक्षेत्रों में हुए अपने हालिया नुकसानों से ध्यान भटकाना चाहता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement