1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट, 14 लोगों की मौत 22 घायल

Bomb Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट, 14 लोगों की मौत 22 घायल

Bomb Blast in Afghanistan: बुधवार की देर शाम अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के भीतर हुए एक विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और देश के उत्तर में तीन मिनी वैन में हुए बम विस्फोटों में नौ लोगों की मौत हो गई। 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 26, 2022 10:14 IST
Bomb Blast in Afghanistan- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Bomb Blast in Afghanistan

Highlights

  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम ब्लास्ट
  • हादसे में 14 लोगों की हुई मौत, 22 लोग घायल
  • सुन्नी आतंकवादी समूह ने मिनी वैन में हुए विस्फोटों की जानकारी दी

Bomb Blast in Afghanistan: बुधवार की देर शाम अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के भीतर हुए एक विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और देश के उत्तर में तीन मिनी वैन में हुए बम विस्फोटों में नौ लोगों की मौत हो गई। मिनी वैन में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबद्ध एक स्थानीय समूह ने ली है। काबुल इमरजेंसी हॉस्पिटल ने बताया कि मस्जिद में बमबारी के कारण घायल हुए 22 लोग अस्पताल लाए गए, जिनमें से पांच की मौत हो गई। काबुल में तालिबान पुलिस के एक प्रवक्ता खालिद जदरान ने बताया कि पुलिस डिस्ट्रिक्ट 4 की हजरत जकारिया मस्जिद में हुए विस्फोट के बारे में अभी और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

शाम की नमाज के दौरान हुआ ब्लास्ट

जदरान ने कहा, ''जब मस्जिद में विस्फोट हुआ, उस समय लोग शाम की नमाज के लिए एकत्र हुए थे।'' इस बीच, बाल्ख प्रांत में तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने बताया कि मजार-ए-शरीफ शहर में तीन मिनीवैन को निशाना बनाया गया और उनमें विस्फोटक उपकरण रखे गए। उन्होंने बताया कि विस्फोटों में नौ लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखे जाने की शर्त पर बताया कि मजार-ए-शरीफ में हताहत हुए सभी लोग देश में अल्पसंख्यक शिया मुस्लिम समुदाय के हैं। 

आईएस ने आईईडी से तीन बसों को निशाना बनाया

आईएस की समाचार एजेंसी 'अमाक' के जरिए बयान जारी करके सुन्नी आतंकवादी समूह ने मिनी वैन में हुए विस्फोटों की जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि आईएस ने आईईडी से तीन बसों को निशाना बनाया। काबुल की मस्जिद में हुए हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि आईएस से संबद्ध क्षेत्रीय समूह 'इस्लामिक स्टेट इन खोरासन प्रॉविंस' ने यह हमला किया है। यह समूह 2014 से अफगानिस्तान में सक्रिय है और देश में नए तालिबान शासकों के लिए बड़ी सुरक्षा चुनौतियां पेश कर रहा है। 

Latest World News