Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान पर हर कोई घुसकर कर जाता है एयर स्ट्राइक, झलका बिलावल भुट्टो का दर्द

हाल ही में ईरान और पाकिस्तान ने एकदूसरे के देशों पर एयरस्ट्राइक की। इसे लेकर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का बयान सामने आया है। बिलावल ने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा कि आजकल एयरस्ट्राइक तो एक ट्रैेंड बन गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 19, 2024 15:41 IST
बिलावल भुट्टो- India TV Hindi
Image Source : AP बिलावल भुट्टो

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की टीस खुलकर सामने आई है। हाल ही में ईरान द्वारा पाकिस्तान की सीमा में की गई एयरस्ट्राइक को लेकर बिलावल भुट्टो ने कहा कि हर कोई पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एयरस्ट्राइक कर जाता है। यह किसी भी देश के लिए ट्रैंड बनता जा रहा है। बिलावल ने ईरान के बहाने भारत की ओर इशारा करते हुए यह बात कही। उन्होंने ईरान के हालिया हमले को लेकर कहा कि देश घरेलू मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का खतरनाक ट्रेंड फॉलो कर रहे हैं।

कोई पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन न करेः बिलावल

बिलावल ने पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन‘ को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान ने ईरान पर पलटवार करते हुए जो जवाबी कार्रवाई की, वो पाकिस्तान का हक था। पाकिस्तान ने ईरान के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करके उचित कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। 

आतंकियों की पनाहगाह है पाकिस्तान

पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों को पनाह देता रहा है और ईरान ने बार बार उससे कहा कि वो अपनी जमीन का इस्तेमाल उसके खिलाफ न होने दे। लेकिन जब पाकिस्तान ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया तब हारकर ईरान को पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक करना पड़ा। भारत के लिए भी पाकिस्तान ने यही स्थिति पैदा कर दी है जिसे देखते हुए भारत ने साल 2019 में पाकिस्तान के खैबर.पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट शहर के आसपास बम गिराए थे।

अब तो एयरस्ट्राइक हो गया एक ट्रैंड, बोले बिलावल

भारत के एयरस्ट्राइक और अब ईरान के एयरस्ट्राइक को लेकर बिलावल भुट्टो ने कहा, श्यह एक ट्रेंड शुरू हुआ है और हम इस ट्रेंड की निंदा करना चाहेंगे कि घरेलू मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए अपनी जनता को खुश करने के लिए हमारे क्षेत्र में यह एक तरीका बन गया है। आपने देखा कि भारत में जब चुनाव चल रहे थे तब उन्होंने भी ऐसा ही किया था। ईरान पर भी घरेलू दबाव है, लेकिन ईरान का ऐसा करना बहुत अफसोसजनक है। हमने भी दिखा दिया कि पाकिस्तान अपनी संप्रभुता से समझौता नहीं कर सकता है।‘

‘ईरान की पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई उचित कदम‘

बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान ने ईरान पर हमला कर ठीक किया। ईरान ने मंगलवार को बलूचिस्तान के सीमावर्ती शहर पंजगुर में आतंकवादी समूह जैश अल.अदल के ठिकानों को निशाना बनाकर पाकिस्तान में हमले किए थे। अचानक हुए इस हमले से पाकिस्तान की सरकार हैरान रह गई। पाकिस्तान की सरकार ने ईरानी हमले को कड़ी निंदा की और ईरान के साथ अपने राजनयिक संबंधों को कम कर दिया। ईरान के हमले के बाद पाकिस्तान ने अगले ही दिन ईरान के सिस्तान. बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी मूल के आतंकियों के खिलाफ रॉकेट दागे थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement