1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में फिलस्तीन के एक किशोर की मौत, एक घायल

Israel Palestine Conflict : इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में फिलस्तीन के एक किशोर की मौत, एक घायल

इजराइल पर हाल-फिलहाल में हुए घातक हमलों के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए ‘‘आतंकवाद रोधी अभियान’’ चला रहा है। 

Niraj Kumar	Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 21, 2022 10:28 IST
Israel Palestine Conflict Representational Image- India TV Hindi
Image Source : AP Israel Palestine Conflict Representational Image

Highlights

  • जेनिन में शरणार्थी शिविर के बाहर झड़प के दौरान किशोर को लगी गोली
  • किशोर की शिनाख्त अमजद अल-फय्याद के तौर पर की गई है
  • इजराइल की गोलीबारी में एक अन्य किशोर घायल, हालत गंभीर

Israel Palestine Conflict : वेस्ट बैंक इलाके में इजराइली सैनिकों (Israeli soldiers) की गोलीबारी में फिलस्तीन (Palestine) के एक किशोर की हो गई। फिलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय और स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। वहीं, इजराइल (Israel) की सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। इजराइल (Israel) के सैनिकों ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में पिछले कुछ माह से रात के वक्त छापे मारने शुरू किए हैं। फलस्तीन (Palestine) के स्वास्थ मंत्रालय ने मारे गए किशोर की शिनाख्त अमजद अल-फय्याद (17) के तौर पर की है। 

जेनिन में शरणार्थी शिविर के बाहर झड़प

मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की गोलीबारी में एक अन्य किशोर घायल हुआ है और 18 वर्षीय उस किशोर की हालत गंभीर है। स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, इजराइली बलों के आने के बाद जेनिन में शरणार्थी शिविर के बाहर झड़पें शुरू हो गईं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अल फय्याद को गोली क्यों मारी गई। इजराइल का कहना है कि वह वांछित आतंकवादियों और इजराइल पर हाल-फिलहाल में हुए घातक हमलों के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए ‘‘आतंकवाद रोधी अभियान’’ चला रहा है। 

रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार की हुई थी मौत

गौरतलब है कि 11 मई को अल जजीरा के लिए काम करने वाली फिलस्तीन की वरिष्ठ पत्रकार जेनिन में इजराइली सेना की कार्रवाई की रिपोर्टिंग के दौरान मारी गई थी। अल-जजीरा के लिए यरुशलम में कार्यरत पत्रकार शिरीन अबू अकलेह (51) को सिर में गोली लगी। इजराइली सेना जेनिन शरणार्थी शिविर और वेस्ट बैंक के कई अन्य क्षेत्रों में ‘‘आतंकवादी संदिग्धों’’ को पकड़ने के लिए अभियान चला रही थी। 

जेनिन में इजराइली सेना भारी गोलीबारी 

इजराइली सेना का कहना था कि जेनिन में उनके सैनिकों पर भारी गोलीबारी की गई तथा विस्फोटकों से हमले किए गए और तब उसकी सेना ने जवाबी कार्रवाई की। इजराइली सेना ने कहा था कि वह घटना की जांच कर रही है और हो सकता है कि पत्रकार फलस्तीनी बंदूकधारियों की गोलीबारी की चपेट में आ गई हों।’( भाषा)