Monday, April 29, 2024
Advertisement

दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान! सरकारी एयरलाइन ने आर्थिक तंगी की वजह से ले लिया इतना बड़ा फैसला

पाकिस्तान के गहरे आर्थिक संकट का असर उसकी सरकारी एयरलाइन पर भी दिखाई दे रहा है। पैसे की कमी की वजह से पाकिस्तान ने अपने तीन बोइंग 777 सहित 11 विमानों को सेवा से बाहर किया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 22, 2023 23:45 IST
Anwaar ul Haq Kakar- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/ANWAARULHAQKAKAROFFICIAL पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर

कराची: पाकिस्तान गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है। जिसका असर इस देश के हर क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। ताजा मामला पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन से जुड़ा हुआ है, जिसने पैसे की कमी की वजह से अपने तीन बोइंग 777 सहित 11 विमानों को सेवा से बाहर कर दिया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

अधिकारी ने कहा कि शीर्ष प्रबंधन ने पिछले तीन साल में 11 विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया है क्योंकि एअरलाइन में वित्तीय संकट है और डॉलर और पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमत की वजह से कोई मदद नहीं मिल सकी। अधिकारी ने अपना नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मार्गों पर पीआईए द्वारा संचालित 31 में से 11 विमानों को परिचालन से बाहर कर कराची और इस्लामाबाद हवाई अड्डों पर खड़ा किया गया है। 

पिछले साल से पुर्जे खरीदने की स्थिति में नहीं है पाकिस्तान

उन्होंने कहा, 'वित्तीय संकट के कारण एअरलाइंस पिछले साल से पुर्जे खरीदने की स्थिति में नहीं हैं, जिसके कारण धीरे-धीरे इन विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया गया है।' शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने पीआईए में एक नया एमडी नियुक्त किया था और सरकारी एअरलाइन के निजीकरण की अपनी योजना पेश की थी। अधिकारी ने कहा कि एअरलाइन अभी उपलब्ध 20 विमानों के साथ अपना परिचालन जारी रख रही है लेकिन इसका उड़ान कार्यक्रम प्रभावित हुआ है। इसका ज्यादा असर घरेलू स्तर पर दिखाई दिया है। (इनपुट-भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement