Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: लोग चल रहे थे.. गाड़ियां खड़ी थी, तभी रूस ने गिरा दी मिसाइल, धमाके का खौफनाक मंजर CCTV में कैद; 16 लोगों की मौत

रूस ने एक बार फिर यूक्रेन के एक शहर में घातक हमला किया है। हमला इतना घातक था कि मार्केट में चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। इस हमला का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 07, 2023 18:15 IST
Russia - India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB रूस ने यूक्रेन के शहर पर गिराया मिसाइल

रूस और यूक्रेन की जंग को 1 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। दोनों में से कोई भी देश झुकने को तैयार नहीं है। रूस लगातार यूक्रेन पर अपने मिसाइल व हथियारों से कहर बरपा रहा है। ऐसे ही एक और हमला रूस से यूक्रेन पर मिसाइल के जरिए किया है। जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि मिसाइल ने यूक्रेन के एक बाजार में तबाही मचा दी है। इस हमले में कम से कम 16 यूक्रनी नागरिकों के मारे जाने की बात सामने आई है।

सीसीटीवी फुटेज में धमाका हुआ कैद

सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि कोस्टिएंटीनिव्का शहर के बाजार में लोग आ-जा रहे थे कि आसमान से मिसाइल नीचे की ओर गिरती है और बड़ा धमाका होता है। धमाके में करीब 16 लोगों के मौत हुई है। धमाके के बाद यूक्रेन की सेना मौके पर पहुंच गई है और घायल व हमले से प्रभावित लोगों की मदद में जुट गई है।

राष्ट्रपति के सलाहकार ने की हमले की पुष्टि

यूक्रेन ने इस हमले की आधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि ये मिसाइल कोस्टिएंटीनिव्का नाम के जगह पर रूस की तरफ से गिराई गई है। इस हमले में कम से कम 16 यूक्रेनी नागरिक मारे गए हैं। राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के सलाहकार मायखाइलो पोडोल्याक ने इस हमले की जानकारी दी और कहा कि बुधवार (6 सितंबर) को पूर्वी यूक्रेन के कोस्टियानटिनिव्का शहर पर एक रूसी हमले में कम से कम 16 लोग मारे गए हैं। पोडोल्याक ने इस शहर पर हमले का कोई अन्य जानकारी नहीं दी है, वहीं स्थानीय मीडिया ने इसे मिसाइल हमला बताया है।

(इनपुट- रायटर्स)

ये भी पढ़ें:

कीव दौरे पर थे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, उसी वक्त रूस ने कर दिया यूक्रेन पर घातक हमला; 16 लोगों की मौत

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement