Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूक्रेन में हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, देश के गृह मंत्री और दो बच्चों समेत 16 की मौत

यूक्रेन में हुए एक हेलीकॉप्टर क्रैश में देश के गृह मंत्री और दो बच्चों समेत 16 की मौत हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 18, 2023 15:13 IST
युद्ध का दंश झेल रहा यूक्रेन- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (AP) युद्ध का दंश झेल रहा यूक्रेन

कीव: यूक्रेन में हुए एक हेलीकॉप्टर क्रैश में देश के गृह मंत्री और दो बच्चों समेत 16 की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। ये हेलीकॉप्टर क्रैश यूक्रेन के ब्रोवेरी शहर में एक किंडरगार्डन के पास हुआ। इस हादसे में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, इस घटना में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की की भी मौत हो गई।

रूस के हमले का भी हो सकता है परिणाम

यूक्रेन की पुलिस प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने पुष्टि की कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। क्लेमेंको ने कहा कि मारे गए लोगों में से नौ कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए आपातकालीन सेवा हेलीकॉप्टर में सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10 बच्चों समेत कुल 22 लोग घायल हुए हैं। शुरुआती रिपोर्टों की मानें तो हेलीकॉप्टर, 'यूरोकॉप्टर EC225 सुपर प्यूमा', कोहरे के मौसम में उड़ रहा था जिससे दुर्घटना हुई। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह क्रैश एक दुर्घटना थी या रूस के साथ चल रहे युद्ध के दौरान हुए किसी हमले का परिणाम है। 

दो दिन पहले ही हुई 5 बच्चों सहित 44 लोगों की मौत
हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह क्रैश एक दुर्घटना थी या रूस के साथ चल रहे युद्ध के दौरान हुए किसी हमले का परिणाम। बता दें कि दो दिन पहले ही दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन की एक आवासीय बिल्डिंग पर रूस द्वारा किए गए मिसाइल हमले में पांच बच्चों सहित कुल 44 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि मलबे से आज और एक बच्चे का शव मिला है। निप्रो शहर में हुआ यह हमला एक जगह पर एकत्र असैन्य नागरिकों की संख्या के आधार पर अभी तक का सबसे भयावह हमला है। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उपप्रमुख किरिलो तिमोशेंको ने बताया कि शनिवार को हुए हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि इस बहुमंजिला इमारत में करीब 1,700 लोग रहते थे और मृतकों की अंतिम संख्या में हमले के बाद लापता दो दर्जन लोगों को भी शामिल किया गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement