Sunday, April 14, 2024
Advertisement

क्रिसमस पर बिजली गुल होने से न्यूयॉर्क के 100,000 से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

अमेरिका के उत्तर-पूर्व में रात भर चले शक्तिशाली तूफान के बाद न्यूयॉर्क के 100,000 से अधिक लोग क्रिसमस की सुबह बिजली के नदारद होने के बीच जागे।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 26, 2020 10:17 IST
क्रिसमस पर बिजली गुल...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE क्रिसमस पर बिजली गुल होने से न्यूयॉर्क के 100,000 से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

न्यूयॉर्क: अमेरिका के उत्तर-पूर्व में रात भर चले शक्तिशाली तूफान के बाद न्यूयॉर्क के 100,000 से अधिक लोग क्रिसमस की सुबह बिजली के नदारद होने के बीच जागे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पावरआउटेज डॉट यूएस के हवाले से बताया कि वेस्टचेस्टर, रॉकलैंड, अलस्टर, ऑरेंज और डचस काउंटीज विशेष रूप से प्रभावित हुए। शुक्रवार सुबह इन पांचों में करीब 73,926 लोग प्रभावित हुए।मन्यूयॉर्क शहर थोड़ा बेहतर रहा, जहां पांच बरो में 17,000 से कम लोग प्रभावित हुए। स्टेटन आइलैंड में आउटेज का बड़ा हिस्सा रहा, जहां करीब 3,500 लोग प्रभावित हुए।

कॉनएड जो शहर और वेस्टचेस्टर के अधिकांश हिस्सों में बिजली की आपूर्ति करता है, ने ग्राहकों से तेजी से सेवा बहाली के लिए बिजली कटौती की रिपोर्ट करने का आग्रह किया। कंपनी ने बिजली के तारों को छूने के खिलाफ भी ग्राहकों को चेतावनी दी। 65 मील (105 किलोमीटर) प्रति घंटे तक की भारी की तेज रफ्तार हवाओं और बारिश ने न्यूजर्सी को भी प्रभावित किया। बिजली गुल होने के कारण यहां के 49,000 से अधिक निवासी प्रभावित हुए। पावरआउटेज डॉट यूएस के मुताबिक, उत्तरपूर्व में 275,000 से अधिक ग्राहक बिजली अपूर्ति बाधित होने से प्रभावित हुए।

न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर कार्यालय ने कहा कि राज्य ने एडवांस में राज्य भर में रणनीतिक स्थानों पर रेस्क्यू टीम तैनात किए हैं। टीमों ने आपातकाल के मामले में पानी के पंप, बिजली जनरेटर और यहां तक कि कंबल और तकिए को स्टॉक किया है।

गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने एक बयान में कहा, "किसी भी संभावित प्रभाव की तैयारी के लिए सब कुछ किया जा रहा है और राज्य हमारे किसी भी स्थानीय साथी की मदद करने के लिए तैयार है, जिसे मदद की जरूरत पड़ सकती है।" उन्होंने कहा कि इस बीच, मैं सभी से सोच समझकर जश्न मनाने और अगले 48 घंटों में यात्रा करने में सावधानी बरतने का आग्रह करता हूं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement