1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल खोलने के आदेश

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल खोलने के आदेश

बिहार में कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही नीतीश सरकार ने अनलाक-5 में ढील का ऐलान किया है। बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बच्चों के स्कूल को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 04, 2021 22:24 IST
Bihar Unlock: Shops, schools, shopping malls, cinemas to open from Aug 7- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही नीतीश सरकार ने अनलाक-5 में ढील का ऐलान किया है।

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही नीतीश सरकार ने अनलाक-5 में ढील का ऐलान किया है। बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बच्चों के स्कूल को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही राज्य में सिनेमा हाल, शापिंग माल भी खोलने की इजाजत दे दी है। बिहार में नौवीं से दसवीं वर्ग के स्कूल 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं वर्ग तक के स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री ने बुधवार को खुद इसकी जानकारी दी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। नौवीं से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेंगे। उन्होंने आगे लिखा, कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉंपिग मॉल भी खुलेंगे।

मुख्यमंत्री ने हालांकि कोविड संबंधी सावधानी बरतने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी। लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावाानी बरतनी चाहिए। इससे पहले आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लिया। 

उन्होंने भ्रमण के दौरान देखा कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं, विभिन्न स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं। मुख्यमंत्री मंगलवार को भी कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लेने के लिए विभिन्न जिलों का दौरा किया था। मुख्यमंत्री महात्मा गांधी सेतु होते हुए पटना एवं वैशाली जिले से इसकी शुरूआत की थी और फिर समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं सारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लिया था।

ये भी पढ़ें

Click Mania
Modi Us Visit 2021