Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीएम नीतीश का बड़ा फैसला-बिहार के नए मुख्य सचिव बनाये गए ब्रजेश मेहरोत्रा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने ब्रजेश मेहरोत्रा को बिहार का नया चीफ सेकेट्री नियुक्त किया है। बता दें कि प्रदेश के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी 30 अप्रैल को रिटायर होने वाले हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Kajal Kumari Published on: March 02, 2024 22:06 IST
nitish kumar big decision- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार का बड़ा फैसला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला सुनाते हुए ब्रजेश मेहरोत्रा को बिहार का नया चीफ सेकेट्री नियुक्त किया है। बता दें कि प्रदेश के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी 30 अप्रैल को रिटायर होने वाले हैं और अब उनकी जगह पर ब्रजेश मेहरोत्रा कार्यभार संभालेंगे। पहले से ही सियासी महकमे में चर्चा थी कि आमिर सुबहानी को एक्सटेंशन देने की तैयारी है। लेकिन अब इस बात पर मुहर लग गई है कि आमिर सुबहानी को एक्सटेंशन नहीं मिल सका है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आमिर सुबहानी को सपोर्ट करते रहे हैं और इनके एक्सटेंशन के लिए प्रयासरत भी रहे हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि नीतीश के साथ एनडीए की सहयोगी भाजपा को शायद आमिर सुबहानी का एक्सटेंशन रास नहीं आ रहा था इसलिए सुबहानी को एक्सटेंशन नहीं मिल सका। 

आमिस सुबहानी के साथ ही खबर ये है कि विकास आयुक्त विवेक सिंह जुलाई 2024 में रिटायर होने वाले थे लेकिन उन्होंने वीआरएस ले लिया है। इसके बाद राज्य की नीतीश सरकार ने उन्हें रेरा का नया अध्यक्ष बना दिया है। वहीं ब्रजेश मेहरोत्रा के ज्वाइन करने के बाद खबर है कि आमिर सुबहानी भी वीआरएस ले सकते हैं और उसके बाद उन्हें बिहार इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन का चेयरमैन बनाया जा सकता है। जुलाई 2025 में रिटायर होने वाले चैतन्य प्रसाद को विवेक सिंह की जगह अगला विकास आयुक्त बनाया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement