Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'समय से पहले लोकसभा चुनाव की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता', ऐसा क्यों बोले CM नीतीश कुमार?

लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि इसके जल्दी होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 15, 2023 0:05 IST
CM Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE CM नीतीश कुमार

पटना: लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। नीतीश ने मुख्यमंत्री आवास पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य लोगों की उपस्थिति में यह टिप्पणी की। मुख्यमंत्री ने यहीं से ग्रामीण कार्य विभाग की 6,680.67 करोड़ रुपए की 5,061 परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया। 

नीतीश ने क्या कहा?

विभाग के इंजीनियरों और विभिन्न अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए, नीतीश ने कहा, मुझे बताया गया है कि लंबित कार्य जनवरी, 2024 तक पूरे हो जाएंगे। मैं कहूंगा, इससे पहले इन्हें पूरा करने का प्रयास करें। आप कभी नहीं जानते कि चुनावों की घोषणा कब हो सकती है।

नीतीश ने कहा, चुनाव अगले साल नहीं, पहले भी हो सकते हैं। गौरतलब है कि विपक्षी एकता के नीतीश के प्रयासों के कारण ही भाजपा विरोधी नेता एक आम रणनीति तैयार करने के लिए अगले सप्ताह पटना आने पर सहमत हुए हैं।

नीतीश ने केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'केंद्र ने 2015 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर खर्च में अपना हिस्सा घटाकर 60 फीसदी कर दिया, जबकि 40 फीसदी राज्यों को वहन करने के लिए छोड़ दिया।' उन्होंने कहा, 'ग्रामीण सड़क योजना अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा 2000 में शुरू की गई थी, उस वक्त केंद्र पूरा खर्च वहन कर रहा था।

नीतीश ने ये भी कहा कि आजकल, कोई भी वाजपेयी द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को याद नहीं करता है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस नेता ने PM मोदी के पिता को लेकर की अभद्र टिप्पणी तो जमकर बरसे CM शिवराज, कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement