Monday, April 29, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी पैर फैला रहा कोरोना, दुर्ग जिले में एक दिन में दोगुने हुए कोविड केस

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिलें में कल तक कोरोना के 7 मरीज थे जो आज बढ़कर 13 हो गए। ये खबर सामने आते ही जिले में तेजी से फैल गई। जिला प्रशासन मौजूदा मरीजों की बढ़ती संख्या और एक की मौत को देखते हुए सतर्क हो गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 29, 2023 10:29 IST
covid new variant- India TV Hindi
Image Source : PTI देश के कई राज्यों तक पैर पसार चुका है कोरोना का नया वेरिएंट

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ भी कोरोना के मामलों में बढ़त देख रहा है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना के नए मरीजों के मिलने से खलबली मच गई है। दुर्ग जिला अस्पताल में कराए गए एंटीजन टेस्ट में 6 नए कोरोना के मरीजों का पता चला है। इस तरह कुल 13 मरीज दुर्ग भिलाई में पाए गए हैं, जिनमें से 2 को अस्पताल में भर्ती किया गया है और 11 को उनके घरों क्वारंटाइन किया गया है। इसके बाद भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय पं. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

81 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव शख्स की मौत 

आपको बता दें कि विभिन्न स्वास्थ्य अधिकारियों के रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है जो कि कई देश के कई राज्यों में फैल रहा है। एक भिलाई कैंप वन निवासी 81 वर्षीय कोमोर्बीडिटी बुज़ुर्ग की सेक्टर 9 हॉस्पिटल में मौत हुई है। जांच में कोरोना पॉजिटिव होना बताया जा रहा है। जिसकी तबियत काफी दिनों से खराब थी। जिला प्रशासन मौजूदा मरीजों की बढ़ती संख्या और एक की मौत को देखते हुए सतर्क हो गया है। दुर्ग में पाए गए कोरोना मरीज 6 में से 4 टाउनशिप भिलाई के हैं और एक संक्रमित मरीज बीएसपी संयंत्र कर्मी है।

भारत नें नए वेरिएंट के मामले बढ़कर 109 हुए

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के जेएन.1 वेरिएंट के 40 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही संक्रमण के इस स्वरूप के मामले बढ़कर 109 हो गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल में 6, राजस्थान और तमिलनाडु में 4-4 और तेलंगाना में 2 मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि ज्यादातर मरीज फिलहाल घर में क्वारंटाइन में हैं। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ) डॉ वी के पॉल ने पिछले सप्ताह कहा था कि नए वेरिएंट पर करीब से नजर रखी जा रही है। साथ ही उन्होंने राज्यों से जांच में तेजी लाने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने की जरूरत पर जोर दिया था। अधिकारियों ने कहा था कि भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है और देश में जेएन.1 उपस्वरूप के मामले सामने आए हैं लेकिन फिलहाल चिंता की जरूरत नहीं है।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement