Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: इस वजह से दोस्त की कर दी हत्या, खौफनाक मौत का मोबाइल से खुला राज

दिल्ली में हत्या की एक खौफनाक वारदात सामने आई है। एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उससे अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का दबाव डालता था। मोबाइल से हत्या का राज खुल गया है और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: January 30, 2024 20:21 IST
man killed friend- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दोस्त ने कर दी दोस्त की हत्या, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कहा कि एक 20 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किए जाने पर अपने दोस्त की हत्या कर दी। डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीणा ने सोमवार को कहा, ''19 जनवरी को कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि डीडीए पार्क, मोरी गेट में एक सुनसान जगह पर एक शव पड़ा है और उसका चेहरा कुचला हुआ है।'' पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और पाया कि डीडीए पार्क, मोरी गेट, दिल्ली में एक सुनसान जगह पर एक अज्ञात शव बेहोश पड़ा हुआ था, उसके मुंह पर खून लगा हुआ था और उसकी आंख के ऊपर चोट के निशान थे। उसके शरीर के चारों ओर खून बिखरा हुआ था।

डीसीपी मीना ने बताया, उत्तरी जिले की क्राइम टीम और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीम को मौके पर बुलाया गया और दोनों टीमों ने निरीक्षण किया। मौके पर निरीक्षण के बाद, शव को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे 'मृत' घोषित कर दिया। इसके बाद, शव को शवगृह 'सब्जी मंडी' में रख दिया गया। तदनुसार, आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया। पीएस कश्मीरी गेट पर, और अपराधी का पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई।

पुलिस की जांच में सामने आई बात

काफी पूछताछ के बाद पीड़ित की पहचान ग्राम रुदुरपुरा, जिला जालौन, उत्तर प्रदेश निवासी प्रमोद कुमार शुक्ला के रूप में हुई। डीसीपी मीना ने बताया कि वह खोया मंडी में राकेश तोमर की दुकान पर काम करता था और खोया मंडी के पास मोरी गेट इलाके के रेन बसेरा में रहता था। पुलिस ने पीड़ित के मोबाइल फोन का इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (IMEI) नंबर खंगाला। जांच में पाया गया कि एक मोबाइल नंबर, जो कभी-कभार इस्तेमाल किया जाता था, बिहार के मधेपुरा के घोषई चौसा निवासी राजेश से संबंधित था।

जांच के दौरान एक व्यक्ति सामने आया और उसने बताया कि पीड़ित को आखिरी बार राजेश के साथ देखा गया था। यह भी पता चला कि पीड़ित प्रमोद कुमार शुक्ला और राजेश दोनों अच्छे दोस्त थे और दिल्ली के मोरी गेट पर खोया मंडी के के रेन बसेरा में एक साथ रहते थे। जांच में यह भी पता चला कि राजेश और पीड़ित प्रमोद कुमार शुक्ला के बीच 17 जनवरी को डीडीए पार्क, मोरी गेट के पास जोरदार झगड़ा हुआ था। इसके बाद तथ्यों की जांच के लिए राजेश का पता लगाने का प्रयास किया गया तो पता चला कि राजेश 17 जनवरी को इलाका छोड़कर भाग गया है।

मोबाइल से खुला हत्या का राज

उसके बाद पुलिस ने राजेश का मोबाइल नंबर की तलाश की। मोबाइल नंबर और सीडीआर से लोकेशन तलाश की गई जो  26 जनवरी को पटना, बिहार का मिला। पुलिस ने आरोपी को पटना से गिरफ्तार किया और दिल्ली लाया। कश्मीरी गेट  थाने में उससे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान आरोपी राजेश कुमार ने कबूल किया कि पीड़ित प्रमोद कुमार शुक्ला उसका दोस्त था और वह उस पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था, जिससे मजबूर होकर उसने उसकी हत्या कर दी।

डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने बताया कि 17 जनवरी को वह पीड़ित के साथ खोया मंडी के पीछे डीडीए पार्क में एक सुनसान जगह पर बीयर पी रहा था। पीड़ित शुक्ला उस पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। पुलिस ने कहा कि डीडीए पार्क में कोई अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था, जब उसने अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने से इनकार किया, तो उसके और प्रमोद कुमार शुक्ला के बीच झगड़ा हुआ और उसने शुक्ला की हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद उसने उसकी जेब से 18,500 रुपये और उसका कीपैड मोबाइल निकाल लिया। उसने पीड़ित का मोबाइल फोन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ₹400 में बेच दिया। इसके बाद वह गिरफ्तारी से बचने के लिए ट्रेन से अमृतसर चला गया। पंजाब के अमृतसर पहुंचने के बाद उसने शुक्ला से लूटे गए पैसों से 10,000 रुपये में एक मोबाइल फोन खरीदा और बिहार चला गया। पुलिस ने राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement