Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: 71 साल बाद हुई ऐसी बारिश, टूटे सारे रिकॉर्ड, और 24 घंटे बरसात

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में सफदरजंग एयरपोर्ट क्षेत्र में 119.3 मिलीमीटर, पालम में 63.8 मिलीमीटर और लोधी रोड क्षेत्र में 124.4 मिलीमीटर बारिश हुई है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 20, 2021 11:06 IST
मई के दौरान दिल्ली में...- India TV Hindi
Image Source : PTI मई के दौरान दिल्ली में कभी भी इतनी बरसात नहीं हुई है जितनी इस बार दर्ज की गई है

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में हो रही लगातार बारिश को 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और बरसात के पिछले 71 साल के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार सुबर 8.30 बजे तक 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 119.3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार मई के दौरान दिल्ली में एक दिन में कभी भी इतनी बरसात 71 साल में नहीं हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार 1951 के बाद ऐसी बारिश देखने को मिली है। बरसात की वजह से दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव हो चुका है और कई जगहों पर सड़कों पर इतने बड़े गड्ढे हो चुके हैं कि पूरा ट्रक समा जाए। 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में सफदरजंग एयरपोर्ट क्षेत्र में 119.3 मिलीमीटर, पालम में 63.8 मिलीमीटर, लोधी रोड में 124.4 मिलीमीटर, आयानगर में 97.9 मिलीमीटर, नजफगढ़ में 92.5 मिलीमीटर मयूर विहार के सलवान पब्लिक स्कूल क्षेत्र में 95.5 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भी दिल्ली में बूंदाबांदी या हल्की बरसात होने का अनुमान लगाया है। 

मौसम विभाग के अनुसार सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में आने वाले दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement