Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में प्रभावित रहेगी पानी की सप्लाई, संसद भवन और इंडिया गेट पर भी असर, AAP सरकार ने हरियाणा पर फोड़ा ठीकरा

राघव चड्ढा ने बताया कि बुधवार को दिल्ली मे जिन जगहों में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी उनमें संसद भवन और इंडिया गेट का क्षेत्र भी आता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2021 16:34 IST
राघव चड्ढा ने कहा है कि...- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राघव चड्ढा ने कहा है कि दिल्ली में यमुना के पानी में गंदगी बढ़ गई है और हरियाणा इस गंदगी को छोड़ रहा है

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है। आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन राघव चड्ढा ने आरोप लगाया है कि हरियाणा की तरफ से यमुना में गंदा पानी छोड़ा जा रहा है और साथ में कम मात्रा में पानी दिया जा रहा है जिस वजह से दिल्ली के 3 प्रमुख वाटर प्लांट में पानी का ट्रीटमेंट कम मात्रा में हो रहा है, यही वजह है कि दिल्ली में पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है। राघव चड्ढा ने बताया कि बुधवार को दिल्ली मे जिन जगहों में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी उनमें संसद भवन और इंडिया गेट का क्षेत्र भी आता है। 

इन जगहों में सप्लाई होगी प्रभावित

राघव चड्ढा ने बताया कि बुधवार को दिल्ली में दिल्ली विश्वविद्यालय, विजय नगर, तिमारपुर, खैबर पास, पुराना सचिवालय, पुरानी सब्जी मंडी,  बर्फखाना, झंडेवाला, सिविल लाइंस, नया बाजार, लाहौरी गेट, मल्कागंज, पटपड़गंज, राजेंद्र नगर, करोल बाग, केंद्रीय सचिवालय, संसद भवन, इंडिया गेट, विज्ञान भवन, जनपथ, ईस्ट पटेल नगर, साउथ पटेल नगर, आरके  पुरम, बसंत विहार, कालका जी, तुगलकाबाद, हरकेश नगर, लोधी कॉलोनी, मूलचंद अस्पताल, सुभाष पार्क, दिल्ली गेट, दरियागंज, गुलाबी बाग, हटसन लेन, आजादपुर मंडी, लौरेंस रोड, बुराड़ी, जहांगीरपुर, वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया, भारत नगर, पंजाबी बाग, मुखर्जी नगर और शालीमार बाग में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। इन जगहों के अलावा कुछ और जगहों के नाम भी शामिल हैं। 

हरियाणा पर गंदा पानी छोड़ने का आरोप

राघव चड्ढा ने बताया कि हरियाणा जो पानी दिल्ली भेजता है उसमें बहुत मात्रा में गंदगी आ रही है और वह पानी ट्रीट नहीं किया जा सकता, राघव चड्ढा ने कहा कि गंदकी की वजह से दिल्ली में यमुना का पानी इतना गंदा हो चुका है कि दुनिया के सबसे बेहतर प्लांट भी उस पानी को ट्रीट नहीं कर सकते। यमुना के पानी से दिल्ली की लगभग 40 प्रतिशत जरूरत पूरी होती है। राघव चड्ढा ने बताया कि दिल्ली जल बोर्ड के वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वारट प्लांट अपनी क्षमता से बहुत कम पानी ट्रीट कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यमुना में गंदगी का स्तर 7.36 पीपीएम पहुंच चुका है जो सामान्य से 700 प्रतिशत ज्यादा है।

राघव चड्ढा ने कहा कि हरियाणा के लिए सुप्रीम कोर्ट ने जो निर्देश दिए हैं पानी छोड़ने के लिए उनका भी पालन नहीं किया जा रहा। राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि हरियाणा जानबूझ कर दिल्ली को गंदा पानी भेज रहा है। सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, हरियाणा सरकार को 15 दिन में कई चिट्ठियां लिखी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement