Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

दिल्ली-नोएडा के 100 से ज्यादा स्कूलों में बम होने की धमकी, जानें अलग-अलग जोन के DCP ने क्या कहा

स्कूलों में बम होने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इनमें द्वारका का डीपीए, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा के डीपीएस जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 01, 2024 12:00 IST
स्कूलों में बम रखे होने की धमकी- India TV Hindi
Image Source : PTI स्कूलों में बम रखे होने की धमकी

दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों में बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जिन स्कूलों में बम होने के धमकी भरे मेल मिले हैं वहां से पेरेंट्स अपने बच्चों को घर ले गए। इनमें द्वारका का डीपीए, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा के डीपीएस जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं। फायर विभाग को अब तक 97 स्कूलों से कॉल आई है, जहां पर जांच चल रही है।

दिल्ली के स्कूलों में बम की खबर मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने सभी जिलों के DCP को अलर्ट पर रहने को कहा। स्कूलों को भेजे गए ईमेल की जांच में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट को लगाया गया है। अभी तक किसी भी स्कूल से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

डीसीपी नई दिल्ली का बयान

डीसीपी नई दिल्ली देवेश कुमार महला ने कहा, "एहतियात और जानकारी के आधार पर हमने सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ भी नहीं मिला है। हम सभी से अपील करते हैं कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है।" 

पूर्वी दिल्ली के डीसीपी क्या बोले?

पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अपूर्व गुप्ता ने कहा, "सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है। बम स्क्वॉड की मदद से चेकिंग की जा रही है। हम अपील करते हैं कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है।"

डीसीपी साउथ वेस्ट की प्रतिक्रिया?

डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने कहा, ''हमें जानकारी मिली कि सुबह करीब 4:15 बजे कई स्कूलों को एक ही ईमेल भेजा गया था। हमने कार्रवाई की और स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया। छात्रों को घर वापस भेजें। सभी स्कूलों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा ईमेल की जांच कर रही है। ऐसा लगता है कि यह एक सामूहिक ईमेल है। मैं छात्रों और अभिभावकों से शांत रहने का अनुरोध करना चाहता हूं। घबराने की जरूरत नहीं है। हम प्रत्येक स्कूल की जांच करा रहे हैं और स्कूल प्रशासन के संपर्क में हैं।''

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement