Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Gurugram Apartment Accident: बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरा, 2 की मौत, छठे फ्लोर पर चल रहा था कंस्ट्रक्शन का काम

हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर 109 में चिंटेल पारादीसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट की छत का एक हिस्सा गिरने के हादसे में 2 लोगों की मौत की सूचना है। मलबे से एक महिला का शव भी मिला है। वहीं कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 11, 2022 11:23 IST
NDRF Rescue operation- India TV Hindi
Image Source : ANI NDRF Rescue operation

Highlights

  • हरियाणा के गुरुग्राम के सैक्टर 109 में बड़ा हादसा
  • फायर बिग्रेड और एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • 4 साल पुरानी है इमारत, कुछ श्रमिक काम कर रहे थे

Gurugram Apartment Accident: हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर 109 में चिंटेल पारादीसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट की छत का एक हिस्सा गिरने के हादसे में 2 लोगों की मौत की सूचना है। मलबे से एक महिला का शव भी मिला है। वहीं कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं। इसी बीच मलबे में फंसे अरुण श्रीवास्तव को निकाल लिया गया है। मलबे में उनके शरीर का आधा हिस्सा दबा हुआ था। वे पिछले 18 घंटे से मलबे में फंसे हुए थे। अपार्टमेंट की छत का हिस्सा गिरने की घटना की जांच की जा रही है। 

शुरुआती जांच में पता चला है कि छठे फ्लोर पर बिल्डर द्वारा कुछ अंडर कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी की जा रही थी। संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान एक्स्ट्रा लोड होने की वजह से यह घटना हुई हो। हालांकि अभी इसमें जांच की कार्रवाई नहीं की गई है। जांच कमेटी इस बात की भी पड़ताल करेगी कि यह हादसा है या इसमें किसी की संलिप्तता है।

बताया जाता है कि इस इमारत में 18 फ्लोर हैं। इनमें 12 फ्लोर सेफ हैं, बाकी 6 फ्लोर में जो डायनिंग एरिया है। वह छठे फ्लोर से पहले फ्लोर तक गिर गया। इन सभी 6 फ्लोर के बाकी कमरे सेफ हैं। मलबा गिरने से पहले फ्लोर के स्ट्रक्चर में भी बल आ गया है। बताया जा रहा है कि तीसरे से छठे फ्लोर तक के फ्लैट्स में कोई नहीं था। पहले और दूसरे फ्लोर पर ही लोगों के फंसे होने की सूचना है। जितने लोग बाहर आए, उनके अनुसार कूल तीन लोग फंसे हुए हैं। 

4 साल पुरानी है इमारत

बता दें कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस सेक्टर 109 सेक्टर में गुरुवार रात 6 मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरने से अफरातफरी मच गई। हादसे के तुरंत बाद लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जांच एजेंसी ANI के मुताबिक, गुरुग्राम के सेक्टर 109 के हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट की छत का हिस्सा गिर गया, जिसमें 2 मजदूरों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, यह बिल्डिंग 3 से 4 साल पुरानी है। सोसायटी प्रबंधन को कुछ दिन पहले ही ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट मिला था, इसके कारण यहां पर श्रमिक काम कर रहे थे।

सीएम खट्टर ने कहा-बचाव अभियान जारी
उपायुक्त निशांत यादव ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतक की शिनाख्त एकता भारद्वाज के रूप में की गई है। अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति को मलबे से बाहर निकाला गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। उसकी पहचान अरुण कुमार श्रीवास्तव के रूप में हुई है। उधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घटना के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement