Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रोहिणी में इस तरकीब से पकड़ में आया नीरज बवानिया गिरोह का शूटर, हत्या के कई मामलों में था वांछित

दिल्ली पुलिस ने नीरज बवानिया गैंग के एक शूटर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शूटर नरेंद्र को एक सूचना के आधार पर जाल बिछाकर पकड़ लिया। उस पर हत्या के दो मामले दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में उसने वारदातों में शामिल होने की बात कुबूली है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 03, 2023 23:12 IST
दिल्ली पुलिस।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली पुलिस।

दिल्ली पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए उत्तरी दिल्ली के रोहिणी से नीरज बवानिया गिरोह के एक कथित शूटर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधी पर हत्या के दो मामलों में शामिल होने का आरोप है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी नरेन्द्र के रूप में की गई है। नरेन्द्र पर हत्या के दो मामलों में शामिल होने का आरोप है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली कि नीरज बवानिया गिरोह का एक शूटर रोहिणी सेक्टर-10 स्थित जापानी पार्क के पास आएगा। इस जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस ने पूरा जाल बिछा दिया। क्षेत्र में छापा मारा गया और नरेन्द्र को पकड़ लिया गया।

पकड़े जाने के बाद पुलिस के सामने नरेन्द्र ने खुलासा किया कि उसने अपने साथियों संदीप, आशीष, अश्विनी और संजय के साथ मिलकर आसौदा गांव में रणबीर और धौला की हत्या की थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2013 में न्यायिक हिरासत के दौरान नरेन्द्र काला के संपर्क में आया और नीरज बवानिया-काला असोदिया गिरोह में शामिल हो गया था। वर्ष 2017 में जमानत मिलने के बाद नरेन्द्र ने अपने साथियों मोहित, प्रवीण, राज कुमार और सतीश के साथ मिलकर काला असोदिया की हत्या का बदला लेने की योजना बनाई।

उन्होंने बताया कि 29 अप्रैल, 2017 को नरेन्द्र और उसके साथियों ने रोहिणी स्थित अदालत के परिसर में नीटू दाबोदिया गिरोह के सदस्य राजेश की हत्या कर दी थी। जून 2017 में नरेन्द्र को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि जमानत पर रिहा होने के बाद वह दोबारा हाजिर नहीं हुआ और अपनी गिरफ्तारी से बचने का प्रयास कर रहा था। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement