Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दिल्ली में BJP नेता नवीन कुमार जिंदल के आवास पर पंजाब पुलिस

6 अप्रैल को रात 9 बजकर 43 मिनट पर बीजेपी प्रवक्ता ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसके कैप्शन में लिखा है- आखिरकार उनका सच सामने आ गया। वीडियो में केजरीवाल को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है: "पहले मुख्यमंत्री के पास पैसा पहुंचता था.. निचले स्तर के लोगों को पैसे लेने की सुविधा के लिए पूरी व्यवस्था बनाई गई थी..

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 23:26 IST
Punjab Police- India TV Hindi
Image Source : IANS Punjab Police

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने शनिवार को दावा किया कि पंजाब पुलिस के जवानों ने राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर छापेमारी की ताकि उन्हें एक मामले में गिरफ्तार किया जा सके। मामला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'संपादित वीडियो' का है। जिंदल ने ट्विट कर लिखा, "केजरीवाल ने मुझे गिरफ्तार करने के लिए एक निजी कार पंजीकरण संख्या पीबी 02 डीक्यू 1204 पंजाब पुलिस को भेजा है। लेकिन मैं आज फिर अरविंद केजरीवाल से कहना चाहता हूं कि मैं उनसे नहीं डरता। मैं जनता को सच बताता रहूंगा।"

6 अप्रैल को रात 9 बजकर 43 मिनट पर बीजेपी प्रवक्ता ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसके कैप्शन में लिखा है- आखिरकार उनका सच सामने आ गया। वीडियो में केजरीवाल को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है: "पहले मुख्यमंत्री के पास पैसा पहुंचता था.. निचले स्तर के लोगों को पैसे लेने की सुविधा के लिए पूरी व्यवस्था बनाई गई थी.. सभी विभागों के अधिकारियों से एकत्र किया गया पैसा ऊपर भेजे जाते थे। अब, हमारे भगवंत मान पैसे लेते हैं, मैं पैसा लेता हूं, मंत्री पैसे लेते हैं और हमारे विधायक भी पैसे लेते हैं। पंजाब में तहसीलदारों की एक बैठक थी, जिन्होंने कहा है कि पैसा लो निचले स्तर पर और इसे उच्च स्तर पर भी भेजें।"

इसके बाद, जिंदल के खिलाफ 7 अप्रैल को संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। जिंदल ने आईएएनएस से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की कि जब पंजाब पुलिस के चार पुलिसकर्मी शहर में उनके आवास पर आए तो वह घर में मौजूद नहीं थे।

इस बीच, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता अपनी पार्टी के नेता के बचाव में उतरे। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं के पीछे है क्योंकि उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार का पदार्फाश किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement