Saturday, April 27, 2024
Advertisement

झारखंड पीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के पेपर लीक होने का आरोप, दो केंद्रों पर जमकर हुआ हंगामा

झारखंड पीएससी प्रीलिम्स परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के एक वर्ग ने इस एग्जाम का पेपर लीक होने का आरोप लगाया। उम्मीदवारों के एक वर्ग ने यह आरोप लगाते हुए चतरा और जामताड़ा जिलों के दो परीक्षा केंद्रों पर जमकर हंगामा किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 18, 2024 7:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड पीएससी प्रीलिम्स परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के एक वर्ग ने इस एग्जाम का पेपर लीक होने का आरोप लगाया। उम्मीदवारों के एक वर्ग ने यह आरोप लगाते हुए चतरा और जामताड़ा जिलों के दो परीक्षा केंद्रों पर जमकर हंगामा किया। हालांकि, सरकार ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आयोग की प्रीलिम्स परीक्षा नियमों के अनुसार ही आयोजित की गई। वहीं, जेपीएससी के परीक्षा नियंत्रक असीम किस्पोट्टा ने कहा कि उन्हें इस मामले में जिलों से अब तक कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। 

'पेपर लीक होने के आरोप निराधार'

चतरा के उपेन्द्रनाथ वर्मा इंटर कॉलेज में परीक्षा देने आये अभ्यर्थियों के एक वर्ग ने आरोप लगाया कि प्राचार्य कार्यालय में तय समय से पहले पेपर की सील तोड़ दी गई। उन्होंने पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलने पर उपायुक्त रमेश घोलप और एसपी विकास पांडे एग्जाम सेंटर पहुंचे। वहीं, परीक्षा के नोडल अधिकारी अतिरिक्त जिलाधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि पेपर लीक होने के आरोपों का कोई आधार नहीं है वे निराधार हैं। उन्होंने बताया कि एक कमरे में लगभग एक दर्जन परीक्षार्थी हंगामा कर रहे थे जबकि केंद्र के आठ अन्य कमरों में परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। 

'एग्जाम सेंटर तक पहुंचने से पहले ही खोल दिया गया था पेपर'

वहीं जामताड़ा के मिहिजाम में जेजेएस कॉलेज में भी परीक्षा देने आए एक वर्ग ने पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उन्होंने दावा किया कि सामान्य अध्ययन का पेपर परीक्षा भवन तक लाए जाने से पहले ही खोल दिया गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद उपायुक्त कुमुद सहाय और अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार परीक्षा केंद्र पहुंचे। कुमार ने कहा कि पेपर लीक होने की कोई संभावना नहीं है, हालांकि आरोपों की जांच की जाएगी। 

एक वीडियो भी हुआ वायरल,  जांच के लिए एसआईटी गठित

इस बीच एक कथित वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें कुछ छात्र परीक्षा हॉल के बाहर पेपर लिखते नजर आ रहे हैं। जामताड़ा प्रशासन ने वायरल वीडियो की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। जामताड़ा उपायुक्त ने कहा कि उप विकास आयुक्त निरंजन कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है जिसे वीडियो की प्रामाणिकता की तुरंत जांच कर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है। 

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- यूपी की सबसे बड़ी तहसील कौन सी है? 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement