Friday, April 26, 2024
Advertisement

School Open in Jharkhand: झारखंड में आज से खुले स्कूल, 10वीं-12वीं की कक्षाएं हुई शुरू

झारखंड सरकार ने आज से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। 2021 में बोर्ड की आगामी परीक्षाओं के कारण केवल 10 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2020 14:52 IST
Jharkhand schools reopen today for students of classes 10,...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Jharkhand schools reopen today for students of classes 10, 12

School Open in Jharkhand: झारखंड सरकार ने आज से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। 2021 में बोर्ड की आगामी परीक्षाओं के कारण केवल 10 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। राज्य सरकार ने झारखंड में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है, जिसमें कई कोविद -19 सुरक्षा दिशा-निर्देश निर्धारित हैं। 

भले ही झारखंड में कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है, लेकिन राज्य में स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, जुलूस, खेल प्रतियोगिताएं, कोचिंग और अन्य सभी शैक्षणिक संस्थान फिलहाल बंद रहेंगे।

झारखंड राज्य सरकार ने नियमित कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया है, लेकिन सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी संचालित की जाएंगी।

“आधिकारिक आदेश में कहा गया है, कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों को अपने माता-पिता को स्कूलों में जाने की अनुमति की आवश्यकता होगी। साथ ही, ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी। सभी शैक्षणिक संस्थान शिक्षा मंत्रालय और यूजीसी द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे, ।

लंबे समय बाद स्कूलों में दिखी चहल-पहल

राजधानी रांची में 10वीं और 12वीं कक्षाओं को लेकर सरकारी और निजी स्कूलों में सुबह ही खास चहल-पहल देखने को मिली। प्रतिष्ठित डीपीएस के अलावा कई स्कूलों की ओर से सामाजिक दूरी को बनाए रखने के लिए विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग सेक्शन की व्यवस्था की गई थी। कई स्कूलों ने 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग पाली में क्लास लेने की व्यवस्था की है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement