Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICSI CS एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा की तारीखें जारी, यहां जानें पूरा शेड्यूल

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने कंपनी सचिव (सीएस) कार्यकारी और व्यावसायिक परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 01, 2024 18:10 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने कंपनी सचिव (सीएस) कार्यकारी और व्यावसायिक परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है जो जून, 2024 में आयोजित होने वाली हैं। परीक्षा तिथियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर चेक कर सकते हैं।  

कब से कब तक हैं एग्जाम 

जारी की गई आधिकारिक आईसीएसआई डेट शीट के अनुसार सीएस एक्जीक्यूटिव 2017 पाठ्यक्रम परीक्षा 1 से 8 जून तक आयोजित की जाएगी। सीएस एक्जीक्यूटिव 2022 पाठ्यक्रम परीक्षा 1 से 7 जून के लिए निर्धारित है। सीएस प्रोफेशनल कोर्स के लिए 2017 पाठ्यक्रम की परीक्षाएं 1 से 10 जून तक और 2022 पाठ्यक्रम की परीक्षाएं 1 से 7 जून तक होंगी। 

संस्थान ने बताया है कि अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए सुबह 9 बजे से 9:15 बजे तक 15 अतिरिक्त मिनट मिलेंगे। इसने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए 11, 12, 13 और 14 जून की तारीखें आरक्षित रखी हैं।

कैसे करें चेक 

  • सबसे पहले icsi.edu पर जाएं। 
  • इसके बाद नवीनतम@ICSI tab खोलें।
  • “सीएस परीक्षाओं के लिए समय सारणी, जून, 2024 कार्यकारी और व्यावसायिक कार्यक्रम परीक्षा” लिंक खोलें।
  • आखिरी में टाइम टेबल जांचें और डाउनलोड करें।

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

ये भी पढ़ें- भारत के किस शहर में बनती है सबसे ज्यादा शराब

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement