Friday, April 26, 2024
Advertisement

जारी हुआ UPSC CDS I का फाइनल रिजल्ट, यहां जानें कैसे करें चेक

संघ लोक सेवा आयोग(UPSC) की तरफ से यूपीएससी CDS I एग्जाम का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 12, 2023 23:52 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPSC CDS I Final Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग(UPSC) ने यूपीएससी CDS I एग्जाम का फाइनल रिजल्ट आज यानी 12 जनवरी को घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था, वे संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं। 

198 उम्मीदवारों ने हसिल की सफलता

संघ लोक सेवा आयोग यानी UPSC की तरफ से आयोजित की गई संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (I) 2022((कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज -1 ) के परिणामों और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड की तरफ से आयोजित इंटरव्यू के आधार पर कुल 198 उम्मीदवारों ने सफलता पाई है। मेरिट लिस्ट तैयार करने में उम्मीदवारों की मेडिकल एग्जाम के रिजल्ट को ध्यान में नहीं रखा गया है। इन अभ्यर्थियों की डेट ऑफ बर्थ एवं एजुकेशनल क्वालिफिकेशन का वेरिफिकेशन सेना मुख्यालय करेगा। यूनिय पब्लिक सर्विस कमीशन के परिसर में परीक्षा हॉल भवन के पास एक सुविधा काउंटर है, जहां उम्मीदवार एग्जाम के संबंध में कोई भी जानकारी सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच ले सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर उपलब्ध UPSC CDS I फाइनल रिजल्ट 2022 लिंक पर जाएं।
  • फिर आपके सामने एक नई PDF खुलेगी। 
  • इसके बाद आप परिणाम देख सकते हैं।
  • आखिरी में उम्मीदवार रिजल्ट की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement