Friday, April 26, 2024
Advertisement

SSC JHT Paper 1 2020: एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग, SSC मध्य क्षेत्र में जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक के पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2020 16:02 IST
SSC JHT Paper 1 2020 Admit card released at ssc-cr.org- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE SSC JHT Paper 1 2020 Admit card released at ssc-cr.org

कर्मचारी चयन आयोग, SSC मध्य क्षेत्र में जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक के पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं।जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में उपस्थित होने के लिए आवेदन किया था, वे अपने एडमिट कार्ड इसकी आधिकारिक वेबसाइट-- ssc-cr.org पर देख सकते हैं।परीक्षा 283 जूनियर अनुवादक / जूनियर हिंदी अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक को नियुक्त करने के लिए आयोजित की जा रही है। ऑनलाइन आवेदन 29 जून से 25 जुलाई, 2020 तक आमंत्रित किया गया था।

SSC JHT पेपर 1 एडमिट कार्ड 2020: महत्वपूर्ण दस्तावेज

अन्य क्षेत्रों के लिए SSC JHT पेपर 1 एडमिट कार्ड 2020 भी, जल्द ही SSC की क्षेत्रीय वेबसाइटों द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दो पासपोर्ट आकार की हालिया रंगीन तस्वीरें और एक मूल वैध फोटो-आईडी प्रमाण लें जिसमें जन्म तिथि एसएससी जेएचटी / एसएचटी / एचटी एडमिट कार्ड पर मुद्रित हो।

SSC JHT पेपर 1 एडमिट कार्ड 2020: परीक्षा पैटर्न

  1.     प्रश्नों को भाषा और साहित्य के उम्मीदवारों की समझ, शब्दों, वाक्यांशों और मुहावरों के सही उपयोग और भाषाओं को सही, सटीक और प्रभावी ढंग से लिखने की क्षमता का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा।
  2.     पेपर -1 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंकन किया जाएगा।
  3.     एक बार परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर SSC JHT टेंटेटिव उत्तर कुंजी के पेपर 1 की जांच कर पाएंगे।
  4.     पेपर 1 के लिए SSC JHT रिजल्ट की गणना सभी प्राप्त आपत्तियों के आधार पर की जाएगी।
  5.     एसएससी जेएचटी पेपर 1 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को एसएससी जेएचटी पेपर 2 के लिए बुलाया जाएगा जो 200 अंकों का एक वर्णनात्मक प्रकार का पेपर (अनुवाद और निबंध) है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement