Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

BTM Layout Constituency Election: लगातार तीन जीत दर्ज कर चुके रामालिंगा रेड्डी पर कांग्रेस ने फिर खेला दांव, क्या मिलेगी जीत?

बीटीएम लेआउट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कर्नाटक विधानसभा के 224 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। यह विधानसभा क्षेत्र कर्नाटक के बेंगलुरु शहरी जिले में है। यह बैंगलोर दक्षिण लोकसभा क्षेत्र का भी एक हिस्सा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 04, 2023 21:20 IST
BTM Layout: लगातार तीन जीत दर्ज कर चुके रामालिंगा रेड्डी पर कांग्रेस ने फिर खेला दांव, क्या मिलेगी ज- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK BTM Layout: लगातार तीन जीत दर्ज कर चुके रामालिंगा रेड्डी पर कांग्रेस ने फिर खेला दांव, क्या मिलेगी जीत?

BTM Layout Constituency Election: इस बार बीटीएम लेआउट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से केआर श्रीधरा बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं जनता दल सेक्यूलर यानी जेडीएस की ओर से एम. वेंकटेश चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से रामालिंगा रेड्डी कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में बीटीएम लेआउट सीट पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। 

बीटीएम लेआउट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कर्नाटक विधानसभा के 224 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। यह विधानसभा क्षेत्र कर्नाटक के बेंगलुरु शहरी जिले में है। यह बैंगलोर दक्षिण लोकसभा क्षेत्र का भी एक हिस्सा है। खास बात यह है कि यह सामान्य वर्ग की विधानसभा सीट है। 2008 के परिसीमन के दौरान, पुराने जयनगर निर्वाचन क्षेत्र के कुछ हिस्सों के साथ बीटीएम निर्वाचन क्षेत्र बनाया गया था। बीटीएम लेआउट, जिसे बेंगलुरु में आईटी हब के प्रवेश द्वार के रूप में जाना जाता है। यहां आईटी क्षेत्र में तेजी के कारण कई तेजी से बदलाव आया है।

2018 में कांग्रेस ने जीती थी सीट

2018 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार रामलिंगा रेड्डी ने बीजेपी के लल्लेश रेड्डी को 20478 वोटों के अंतर से हराया था। 2018 का चुनाव रामलिंगा रेड्डी की बीटीएम लेआउट सीट से लगातार तीसरी जीत थी। चुनाव आयोग के मुताबिक, रामलिंगा रेड्डी को 67085 वोट मिले जबकि लल्लेश रेड्डी को 46607 मत प्राप्त हुए।

10 मई को वोटिंग, 13 मई को आएंगे परिणाम

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव 10 मई को होगा, जबकि उच्चस्तरीय चुनावों के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement