Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब सांसदों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष ने की बैठक, कैप्टन के करीबी 17 विधायकों की कट सकती है टिकट

कांग्रेस अध्यक्ष ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी विस्तार पर भी चर्चा की। दरअसल पंजाब कांग्रेस के कई विधायक कैप्टन के संपर्क में हैं। ऐसे में पार्टी को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 24, 2021 7:07 IST
पंजाब सांसदों के साथ...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) पंजाब सांसदों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष ने की बैठक

Highlights

  • चुनावी अभियान को लेकर सोनिया ने सांसदों से फीडबैक लिया
  • पंजाब कांग्रेस के कई विधायक कैप्टन के संपर्क में

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार शाम 6:30 बजे पार्टी के पंजाब सांसदों की बैठक बुलाई। बैठक में पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने उनके आवास 10 जनपथ पर पंजाब सांसद प्रताप सिंह बाजवा, संतोख चौधरी, अमर सिंह, मनीष तिवारी पहुंचे।

दरअसल एक दिन पहले ही यानी बुधवार को ही पंजाब कांग्रेस के नेताओं की बैठक में यह तय किया गया था कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की औपचारिक शुरूआत करेंगे। राहुल गांधी के इसी चुनावी अभियान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने सांसदों से उनका फीडबैक लिया। इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष ने सांसदों को एकजुट होकर चुनाव में जाने के निर्देश दिए।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी विस्तार पर भी चर्चा की। दरअसल पंजाब कांग्रेस के कई विधायक कैप्टन के संपर्क में हैं। ऐसे में पार्टी को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सूत्रों के अनुसार इस बार कांग्रेस पार्टी लगभग 60 मौजूदा विधायकों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इनमें से 17 ऐसे विधायक चिन्ह्ति किए गए हैं, जिनकी टिकट पर संशय बना हुआ है। इनमें से अधिकतर विधायक पूर्व मुख्यमंत्री और पीएलसी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली में पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस वॉर रूम में एक अहम बैठक हुई। बैठक में पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए थे। बैठक के बाद हरीश चौधरी ने कहा था कि पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी एक परिवार से केवल एक ही उम्मीदवार को टिकट देगी। बैठक में 117 सीटों पर उम्मीदवारों की चर्चा हुई।

संसद सत्र के बाद कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया तेज कर दी है। इसी सिलसिले में पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के सांसदों से उनकी राय ली।

(इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement