Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने बताया पंजाब में अमरिंदर सिंह को CM पद से क्यों हटाया? केजरीवाल के लिए कही ये बड़ी बात

20 फरवरी को होने वाले आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला। नशा तस्करी मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मामले में भी राहुल गांधी ने केजरीवाल को घेरा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2022 19:51 IST
Rahul Gandhi, Punjab Election 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI Rahul Gandhi

Highlights

  • पंजाब ऐसा राज्य नहीं है जहां प्रयोग होने चाहिए- राहुल गांधी
  • 'चन्नी जी ने एकदम 1500 करोड़ रुपए 20 लाख परिवारों के माफ कर दिए'
  • केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी?- राहुल गांधी

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: पंजाब के सरहिंद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने को लेकर बयान दिया। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया था? इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा खुलासा किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि, 'पंजाब में सीएम पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) को इसलिए हटाया गया क्योंकि उन्होंने पंजाब के गरीबों की बिजली माफ नहीं की। अमरिंदर जी ने मुझे कहा कि हम बिजली माफ नहीं कर सकते क्योंकि हमारा बिजली कंपनियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट है।' 

नशा देश के लिए खतरा है- राहुल गांधी

कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, "आप (अमरिंदर) पंजाब के चीफ मिनिस्टर हो, आपका पंजाब की जनता के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं है क्या। यही सवाल मैंने चन्नी जी से पूछा कि आप सीएम बने हैं और बिजली माफी का पंजाब के करीब लोगों का मामला है। इसको आप देखकर ठीक करिए। चन्नी जी ने ये नहीं कहा कि हमारा कॉन्ट्रैक्ट है किसी के साथ। चन्नी जी ने एकदम 1500 करोड़ रुपये 20 लाख परिवारों के माफ कर दिए।" राहुल गांधी ने आगे कहा, "मैं कहता रहा, नशा देश के लिए खतरा है। मैं फिर से यही कह रहा हूं कि पंजाब ऐसा राज्य नहीं है जहां प्रयोग होने चाहिए। पंजाब में विकास और विकास निरर्थक होगा यदि ड्रग्स यहां के युवाओं के जीवन को नष्ट करना जारी रखता है।"

राहुल ने अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला

20 फरवरी को होने वाले आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला। नशा तस्करी मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मामले में भी राहुल गांधी ने केजरीवाल को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी? राहुल गांधी ने कहा, "क्या मैंने या चन्नी जी ने मजीठिया से माफी मांगी, फिर केजरीवाल ने क्यों माफी मांगी। मेरे ऊपर 20-25 केस है, मैंने आज तक किसी से माफी नहीं मांगी।" 

राहुल गांधी ने कहा कि कुमार विश्वास का वीडियो पूरे देश में वायरल है। उन्होंने आम आदमी पार्टी को शुरू किया, लेकिन केजरीवाल उनके आरोपों के बारे में एक भी शब्द नहीं बोल रहे। केजरीवाल जी को बताना चाहिए कि क्या कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं या झूठ। राहुल ने कहा कि केजरीवाल इसलिए जवाब नहीं दे रहे हैं, क्योंकि आम आदमी पार्टी के फाउंडर सच बोल रहे हैं। 

मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। राहुल गांधी ने कहा कि अब गृह मंत्री अमित शाह पंजाब में कह रहे हैं कि वह पंजाब को नशामुक्त करेंगे। राहुल गांधी ने कहा '2013 में मैं पंजाब यूनिवर्सिटी गया था जहां मैंने कहा था कि पंजाब के युवाओं के सामने सबसे बडा खतरा ड्रग्स है। और उस समय बीजेपी के लोगों ने, अकाली नेताओं ने, उनके सीएम ने मेरा मजाक उड़ाया और कहा कि राहुल गांधी ने गलत बोला। उस समय अमित शाह तथा मोदी ने मेरा मजाक उड़ाया। लेकिन सबको पता है कि ड्रग्स की क्या समस्या थी।'

बता दें कि, 2017 के चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सत्ता में आने वाली कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में अमरिंदर को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी अलग पार्टी बनाई है और वे भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement