Monday, April 29, 2024
Advertisement

श्रेया घोषाल के नाम पर अमेरिका में मनाया जाता है खास दिन, 16 साल की उम्र में गाया था पहला बॉलीवुड गाना

बॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर श्रेया घोषाल आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। श्रेया को फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 24 साल पूरे हो चुके हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सपुरहिट गाने गाए हैं, लेकिन आज हम आपको श्रेया से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद आप जानते नहीं होंगे।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: March 12, 2024 8:41 IST
Bollywood singer shreya ghosal- India TV Hindi
Image Source : X अमेरिका में मनाया जाता है इस सिंगर के नाम का दिवस

फिल्म 'जिस्म' का गाना 'जादू है नशा है' है तो आप सबने जरुर सुना होगा। इस गाने को हिंदी सिनेमा की मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी थी। ये गाना श्रेया की आवाज पर बिल्कुल फिट बैठता है। श्रेया अपनी आवाज की जादू से एक ऐसा नशा पैदा कर देती हैं, जो सुनने वालों के दिलों में हमेशा बना रहता है। श्रेया आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

श्रेया घोषाल को इस फिल्म से मिला ब्रेक

बता दें कि गायिका श्रेया घोषाल ने महज 16 साल की उम्र में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। उनकी पहली फिल्म 'देवदास' थी जो खुद संजय लीला भंसाली ने उन्हें ऑफर की थी। दरअसल, उस वक्त श्रेया घोषाल टीवी की दुनिया के सबसे बड़े रियलिटी शो सा रे गा मा पा से चर्चा में आई थीं। जी हां, इस रियलिटी शो में ही गायिका श्रेया घोषाल की आवाज सुनकर निर्देशक संजय लीला भंसाली की मां उनकी फैन बन चुकी थी। जिसके बाद उन्होंने भंसाली से उनके फिल्म में उन्हें एक मौका देने की बात कही। अपनी मां के कहने पर भंसाली ने श्रेया घोषाल को 'देवदास' में गाने का मौका दिया। इस फिल्म में  श्रेया ने पांच गाने गाए थे और ये सभी गाने सपरहिट साबित हुए।वहीं उन्होंने इस फिल्म के लिए अपना पहला नेशनल अवॉर्ड भी हासिल कर किया था। वैसे तो श्रेया घोषाल ने ढेरों अवॉर्ड्स जीते हैं लेकिन उनसे जुड़ी एक और खास बात है, जिसके बारे में शायद आप जानते नहीं होंगे। 

इसलिए अमेरिका में मनाया जाता है श्रेया घोषाल दिवस

आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका के एक राज्य में सिंगर श्रेया के नाम का दिवस मनाया जाता है। जी हां, हर साल 25 जून को अमेरिका के के ओहायो में श्रेया घोषाल के सम्मान में उनके नाम का दिवस मनाया जाता है। दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जब साल 2010 में जब श्रेया गर्मियों के दिनों अमेरिका का दौरा करने गई थीं तो उस दौरान ओहायो के गवर्नर टेड स्ट्रिकलैंड ने ये एलान कर दिया था कि अब इस दिन को श्रेया घोषाल डे के रूप में मनाया जाएगा। इसके बाद से हर साल ओहायो में 25 जून को श्रेया दिवस के सेलिब्रेट किया जाता है। इसके अलावा लंदन में मैडम तुसाद म्यूजियम में सिंगर का वैक्स स्टेच्यू भी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:

'योद्धा' का नया गाना हुआ रिलीज, सिद्धार्थ मल्होत्रा की देशभक्ति ने जीता फैंस का दिल

कृति खरबंदा-पुलकित सम्राट मानेसर के इस ग्रैंड होटल में करेंगे अपना शुभ-विवाह, देखें वेन्यू का खूबसूरत नजारा

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement