Monday, May 20, 2024
Advertisement

UPSC टॉपर बने आदित्य श्रीवास्तव मगर वायरल होने लगे CID के इंस्पेक्टर अभिजीत, जानें मजेदार वजह

लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रिवास्तव यूपीएससी 2023 के टॉपर बन गए हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी जगह टीवी शो सीआईडी में इंस्पेक्टर अभिजीत का किरदार निभा रहे एक्टर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। इसकी वजह काफी मजेदार है।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: April 17, 2024 17:05 IST
UPSC topper aditya srivastava, CID inspector Abhijeet- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रिवास्तव और एक्टर आदित्य श्रिवास्तव।

'यूपीएससी सिविल सेवा 2023' का परिणाम लंबे इंतजार के बाद आ गया। संघ लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक साइट पर इसका ऐलान किया। इस बार की परीक्षा में लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया। जैसे ही उनका नाम टॉप लिस्ट में आया तो लोग उन्हें सर्च करने लगे और सोशल मीडिया पर बधाई वाले पोस्ट भी छा गए। गूगल पर भी सिर्फ आदित्य श्रीवास्तव को सर्च किया जाने लगा, लेकिन ये क्या हर जगह सीआईडी टीवी शो के इंस्पेक्टर अभिजीत ही छाए नजर आए। सोशल मीडिया से लेकर गूगल सर्च में आदित्य श्रीवास्तव की जगह इंस्पेक्टर अभिजीत का जलवा देखने को मिला। अब ऐसा क्यों हुआ, इसकी एक मजेदार वजह है। 

इस वजह से वायरल हुए टीवी के इंस्पेक्टर अभिजीत 

दरअसल, सीआईडी टीवी शो के इंस्पेक्टर अभिजीत का रियल लाइफ में नाम आदित्य श्रीवास्तव ही है। वो टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित एक्टर हैं। ऐसे में आदित्य श्रीवास्तव सर्च करते ही सबसे पहले उनका नाम ही विकिपीडिया पर नजर आता है और उनसे जुड़े कई और लिंक भी दिखते हैं। जब यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव का नाम सर्च किया गया तो पहले सीआईडी वाले एक्टर ही नजर आए। ऐसे में कई लोग मान बैठे कि एक्टर ही यूपीएससी टॉपर हैं। पहले तो लोग उन्हें बधाई देने लगे, लेकिन बाद में फिर कई मीम भी बनाए गए कि आखिर असल यूपीएससी टॉपर है कौन। ये सभी मीम एक से बढ़कर एक मजेदार हैं। 

UPSC topper aditya srivastava, CID inspector Abhijeet

Image Source : X
यूपीएससी परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद वायरल हुए मीम।

लोगों ने की मीम की बारिश 

एक शख्स ने लिखा, 'सीआईडी इंस्पेक्टर का आईएएसके पद पर प्रमोशन हो गया है। लंबी यात्रा। आदित्य श्रीवास्त।' एक दूसरे एक्स यूजर ने लिखा, 'आदित्य श्रीवास्तव की सीआईडी से यूपीएससी टॉपर बनने की लंबी यात्री।' एक ने तो गूगल सर्च की झलक दिखाते हुए लिखा, 'पैदा हुए, सीआईडी को काफी सीरियस तरीके से लिए, अब यूपीएससी क्लियर कर ली, सोनी टीवी के हीरे हैं ये।' एक और शख्स ने मान लिया कि एक्टर आदित्य ही यूपीएससी टॉपर बने हैं, 'यूपीएससी एआईआर 1- आदित्य श्रीवास्तव, एक्टर से आईएएस, क्या जर्नी है।' इस तरह के मीम्स से सोशल मीडिया भरा पड़ा है। 

UPSC topper aditya srivastava, CID inspector Abhijeet

Image Source : X
यूपीएससी परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद वायरल हुए सीआईडी वाले अभिजीत।

UPSC topper aditya srivastava, CID inspector Abhijeet

Image Source : X
वायरल हो रहे मीम।

फिल्मों और वेब-सीरीज में नजर आते हैं एक्टर

बता दें, एक्टर आदित्य श्रीवास्तव इन दिनों टीवी पर नहीं, लेकिन बड़े पर्दे, मराठी फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आया करते हैं। उनकी एक्टिंग का सिक्का बॉलीवुड में चलता है। एक्टर की तगड़ी फैन फॉलोइंग है और यही वजह है कि वो अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement