Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम करण मेहरा की पत्नी निशा बेली शेमिंग करने वालों पर भड़की, बोलीं- मैं प्रेग्नेंट नहीं हूं

टीवी एक्टर करण मेहरा की पत्नी निशा ने बेली शेमिंग करने वालों के करारा जवाब दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 09, 2020 9:40 IST
nisha rawal- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM निशा रावल

ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम करण मेहरा की पत्नी निशा रावल का लोगों पर गुस्सा फूटा है। उन्होंने बॉडी शेमिंग करने वालों की जमकर क्लास लगाई है। बेली शेमिंग करने वालों के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है और बताया है कि वह प्रेग्नेंट नहीं हैं। निशा ने इस लंबे-चौड़े पोस्ट में लोगों को खूब खरी-खोटी सुनाई है।

निशा ने अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- बेली शेम। यह फोटो कल खींची गई है और मैं प्रेग्नेंट नहीं हूं। मेरे पास पेट है। यह शेमिंग पर मेरा तीसरा पोस्ट है।  बेली शेमिंग हमारे समाज में व्याप्त कई तरह की शेमिंग में से एक है। मेरे पास शुरू से पेट थे। मेरे फिटनेस रुटीन के मुताबिक कभी यह छोटा हो जाता है तो कभी थोड़ा बड़ा लेकिन यह कभी जा नहीं सकता है। 

निशा ने आगे लिखा- मुझे हमेशा से इससे शर्म आती थी और जिसकी वजह से मैं जिम में एक्सरसाइज करते समय खुद को चोटिल कर लेती थी। मैं तब तक क्रंच करती रहती थी जब तक मेरी मांसपेशियों में क्रैंप आना शुरू ना हो जाए।

जब से हमारी शादी हुई है सभी की आंखें मेरे पेट पर रहती थीं। अब उन्होंने इसे सवालों में बदल दिया गै। रेड कार्पेट, लिफ्ट, इंटरव्यू, कॉफी शॉप हर जगह पूछते हैं क्या आप प्रेग्नेंट हो। मैं हमेशा सोचती रहती थई इन सवालों के जवाब दूं या अपने बेली पर काम करुं। इस तरह की शेमिंग लोगों को शर्मिंदा करती है। हमने जाने अनजाने में लोगों को कई बार शर्मिंदा महसूस कराया है। हमारे कल्चर में यह सामान्य है कि लोगों से पूछना तुम्हारा वजन कैसे बढ़ रहा है? तुम कुछ खाती नहीं हो? तुम बहुत ज्यादा डाइटिंग कर रही हो? और यह लिस्ट लंबी होती जाती है।

बच्चे को जन्म देने के बाद महिलाओं के बेली पहले जैसे नहीं रहते हैं। वह लटक जाते हैं और स्ट्रेच मार्क्स आ जाते हैं। बच्चे के जन्म के बाद शरीर को स्वीकारना आसान नहीं होता है। लेकिन कम से कम एक-दूसरे का हाथ पकड़कर उन्हें ऊपर उठाएं। कुछ स्ट्रेच मार्क्स आपकी बेली को बदल सकते हैं मगर आत्मा को नहीं।

निशा ने आगे लिखा- खुद से प्यार करना सीखें। हम सभी शर्म के शिकार और अपराधी रहे हैं! इस कलंक को जाने दो! प्यार करने दो! 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement