Monday, April 29, 2024
Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है: अब दिल का नहीं DNA के रिश्तों का होगा गेम, अक्षरा को लगा झटका

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में एक बहुत बड़ा ट्विस्ट आने वाला है। सीरियल में अभिमन्यु, आरोही का होने के लिए तैयार हो जाएंगा। अक्षरा भी अपने परिवार के साथ उदयपुर लौट रही है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 15, 2023 14:43 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 15 February 2023- India TV Hindi
Image Source : YEH RISHTA KYA KEHLATA HAI Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

एपिसोड की शुरुआत अभीर के सॉरी डैड कहने से होती है। अभिनव कहता हैं कि यह तुम्हारी गलती नहीं है। अभी लोगों को डांटता है। वह कहता है कि मैं रूही का पिता नहीं हूं, लेकिन मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। आरोही कहती है रहने दो। अभी कहता है नहीं, मैं आज उनसे पूछूंगा मैं इसे नजरअंदाज नहीं करूंगा, रूही इनके सवालों के कारण रोई, आप हमारे रिश्ते का नाम देख सकते हैं, हमारी खुशी और मुस्कान नहीं, आप सभी अपने बच्चे को भी नहीं देख सकते। वह सॉरी कहता है, यह बच्चे के बारे में है इसलिए इसने मुझे चोट पहुंचाई है, आप लोग जारी रखें। वह रूही को आने के लिए कहता है। वे रूही की तलाश करता हैं। अभिनव कहता है कि मैडम कुछ भी कह रही थी, मुझे लगा कि वह मुझे अंग्रेजी में डांटेगी, इसलिए मैं चुप रहा, ठीक है अगर बच्चे का परिवार नहीं है। उसे आदत डालनी चाहिए। वह पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो, तुम काम पर जाओ। वह कहता है कि सॉरी मुझे यह करना पड़ा। अभी और आरोही रूही की तलाश करते हैं। आरोही रोती है और रूही कहती है। अभी फैमिली ट्री देखता है। वह कहती है कि अभीर अपनी जड़ों को नहीं जानता, अक्षु कहती है मैंने अपने बेटे से सारे रिश्ते छीन लिए हैं तुम्हारे पास कोई नहीं था, लेकिन अभीर का परिवार है। मैंने स्वार्थी होकर उससे सब कुछ छीन लिया।

अक्षु का कहना है कि आपने मुझे कुछ नहीं बताया, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि अभीर अपने परिवार को चाहता है। अभिनव कहता हैं कि मैं एक अनाथ हूं, मैं दर्द जानता हूं, मैं नहीं चाहता कि मेरे बेटे को यह दर्द मिले सिर्फ अभीर के लिए नहीं मैं भी स्वार्थी हूं, मैं देखना चाहता हूं कि एक परिवार कैसा है, मैं जानता हूं कि यह आपके लिए कठिन है, लेकिन आप अभीर के लिए ऐसा कर सकती हैं। वह कहती है मुझे पता है, मेरे पुराने घाव अब तक ठीक नहीं हुए। वह कहता है कि आपको डर पर काबू पाना होगा, आप इसे भी सीखें, यह हमारे बेटे के बारे में है, जब हम उसके साथ हैं तो उसे क्यों कष्ट उठाना चाहिए। अभी और आरोही घर आते हैं। वे रूही को देखते हैं। आरोही उसे गले लगाती है और पूछती है कि तुम यहां कैसे पहुंचे। मंजरी कहती है कि पुराने ड्राइवर ने उसे यहां छोड़ा है, वह सड़क पर दौड़ रही थी। अभी कहता है कि तुम्हारे साथ कुछ भी हो सकता था। उसने रूही को गले लगा लिया। मंजरी पूछती है कि वहां क्या हुआ। रूही पूछती है कि तुमने सच कहा या मुझे बेवकूफ बनाया। अभी कहता है नहीं। वह पूछती है कि क्या तुम सच में मुझसे प्यार करते हो, तुम मेरे असली पिता क्यों नहीं हो। आरोही कहती है कि ऐसा मत कहो। रूही कहती है कि बच्चों ने मुझे चिटर कहा, वे मुझे कल भी चिढ़ाएंगे मुझे सब कुछ असली चाहिए, जैसे तुम मेरी असली मम्मा हो, पोपी को मेरा असली डैड बनना होगा। मुझे यह बर्थडे गिफ्ट चाहिए। वे चौंक जाते हैं।

अभिर घर आता है। अक्षु कहती है कि मेरे पास एक अच्छी खबर है, हम दादी के जन्मदिन पर उदयपुर जा रहे हैं। अभिर खुश हो जाता है और कहता है कि मैं जाकर अपने दोस्तों को बताऊंगा। अभिनव उसे जाने के लिए कहता है। अक्षु कहती है कि इतने सालों तक मैंने अभीर को इस खुशी से दूर रखा था। अभिनव का कहना है कि यह कोई बड़ी बात नहीं है। वह पूछती है कि क्या वहां कुछ गलत होता है। वह कहता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है, मैं आपके साथ हूं, हम साथ चलेंगे।

मंजरी कहती है कि रूही ने बताया है कि तुम क्या सोच रहे थे। मंजरी, अभी और आरोही से फैसला करने के लिए कहती है, भाग्य ने पहले ही यह तय कर दिया है। अभी को रूही की बातें याद आती हैं। आरोही सोचती है। मंजरी, शेफाली से बात करती है। वह कहती है कि भाग्य ने अभी और आरोही को अंधेरे में धकेल दिया है, उनमें से एक भी प्रकाश को छू लेता है, तो यह इस परिवार के लिए एक नई सुबह होगी। आरोही, रूही को देखकर रोती है। अभी को अक्षु की बातें याद आती हैं। वह नील की तस्वीर को गिरने से बचाता है। अक्षु कहती है कि मैं दादी को फोन करूंगी या उन्हें मैसेज करूंगी। वह कहती है मुझे अब इस यात्रा को पार करना होगा, मुझे डर लग रहा है, मुझे नहीं पता कि यह रास्ता मुझे कहां ले जाएगा।

रूही कहती है कि मैं तुमसे बात नहीं करना चाहती। आरोही कहती है मुझसे एक बार बात करो। रूही कहती है ठीक है, कहो, मैं गुस्से में हूं। वह कहती है कि हर किसी के मां और पिता होते हैं, लेकिन सिर्फ आपके पास मां और पोपी हैं, आप अलग और खास हैं। रूही कहती है कि मैं दुखी नहीं होना चाहती। अभी नील की तस्वीर देखता है।

प्रीकैप: दादी कहती है कि यह अक्षु की आवाज है, वह आ रही है, उसका स्वागत करने के लिए तैयार हो जाओ। महिमा और आनंद अभी और आरोही की शादी के बारे में पूछते हैं। रूही कहती है कि वे मान गए, अब अभी मेरे पिता बनेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement