Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. PAK में की महिलाओं ने बग़ावत, कहा पति पीटकर तो दिखाएं, हाथ तोड़ देंगे!

PAK में की महिलाओं ने बग़ावत, कहा पति पीटकर तो दिखाएं, हाथ तोड़ देंगे!

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 31, 2016 12:37 IST
  • पाकिस्तान में महिलाएं बग़ावत पर आमादा हो गई हैं। रिवाज और इस्लामी दायरे में बंधी रहने वाली पाकिस्तानी महिलाओं ने उस नए बिल को मानने से साफ मना कर दिया है जिसमें पतियों को पत्नियों की पिटाई का हक़ देने की बात कही गई है। इसके विरोध में महिलाओं ने #TryBeatingMeLightly कैम्पेन शुरु कर दिया है। इसमें महिलाएं पत्नी पर हाथ उठाने के खिलाफ सीधी वॉर्निंग दे रही हैं। पिटाई का जिक्र काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी (सीआईआई) की तरफ से बनाए गए नए महिला बिल में है।सीआईआई पाकिस्तान की 20 मेंबर्स की कॉन्स्टिट्यूशनल बॉडी है जो संसद को कानून बनाने की सलाह देती है। इसने सिफारिशों की है कि अगर पत्नी पति का कहना न माने, उसके मुताबिक कपड़े न पहने, फिजिकल होने से मना करे तो पति उसे हल्के से पीट सकता है।
    पाकिस्तान में महिलाएं बग़ावत पर आमादा हो गई हैं। रिवाज और इस्लामी दायरे में बंधी रहने वाली पाकिस्तानी महिलाओं ने उस नए बिल को मानने से साफ मना कर दिया है जिसमें पतियों को पत्नियों की पिटाई का हक़ देने की बात कही गई है। इसके विरोध में महिलाओं ने #TryBeatingMeLightly कैम्पेन शुरु कर दिया है। इसमें महिलाएं पत्नी पर हाथ उठाने के खिलाफ सीधी वॉर्निंग दे रही हैं। पिटाई का जिक्र काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी (सीआईआई) की तरफ से बनाए गए नए महिला बिल में है।सीआईआई पाकिस्तान की 20 मेंबर्स की कॉन्स्टिट्यूशनल बॉडी है जो संसद को कानून बनाने की सलाह देती है। इसने सिफारिशों की है कि अगर पत्नी पति का कहना न माने, उसके मुताबिक कपड़े न पहने, फिजिकल होने से मना करे तो पति उसे हल्के से पीट सकता है।
  • पेशे से डॉक्टर शगुफ्ता अब्बास नाम की महिला ने लिखा है-
    पेशे से डॉक्टर शगुफ्ता अब्बास नाम की महिला ने लिखा है- "मुझे पीट कर तो देखो! जो हाथ मुझ पर उठाओगे, उसे तोड़कर तुम्हें अल्लाह के भरोसे छोड़ दूंगी। मैं ज़ुल्म को बर्दाश्त करने वाली नहीं हूं।"
  • डिडिटल स्टोरी टेलर अदीक़ा लालवानी ने लिखा-
    डिडिटल स्टोरी टेलर अदीक़ा लालवानी ने लिखा- "मुझे पीटने की कोशिश करके तो देखो, मैं तुम्हारे लिए क़मायत बन जाऊंगी।"
  • प्रॉडक्ट डिज़ाइनर प्रियंका पाहुजा लिखती हैं-
    प्रॉडक्ट डिज़ाइनर प्रियंका पाहुजा लिखती हैं- "मुझे ड्राइविंग का 7 साल का तर्जुबा है। अगर ऐसी हरकत की तो तुम्हारे ऊपर कार चढ़ा दूंगी।"
  • सोशल मीडिया मैनेजर सुंबुल उस्मान लिखती हैं-
    सोशल मीडिया मैनेजर सुंबुल उस्मान लिखती हैं- "मुझ पर हाथ भी उठाया तो तुम अगली सुबह देखने के लिए जिंदा नहीं रहोगे।"
  • सीनियर ब्रांड मैनेजर फिजा रहमान ने कहा-
    सीनियर ब्रांड मैनेजर फिजा रहमान ने कहा- "तुम मुझे घर में पीटोगे, लेकिन मैं तुम्हें भरे बाज़ार लोगों के बीच ले जाकर पीटूंगी।"
  • ब्लॉगर इरम खान कहती हैं- #TryBeatingMeLightly और इसके नतीजे भुगतने को तैयार रहो।
    ब्लॉगर इरम खान कहती हैं- #TryBeatingMeLightly और इसके नतीजे भुगतने को तैयार रहो।
  • डिजिटल मार्केटर और ब्लॉगर सादिया अजहर लिखती हैं- अगर चाहते ही हो तो मुझे मेरे इंटिलजेंस से पीटकर दिखाओ। अपनी मुस्कुराहट से पीटकर दिखाओ। अपनी ज़िंदादिली से पीटकर दिखाओ लेकिन अगर तुमने मुझे किसी पंख से भी पीटने की भी कोशिश की तो तुम बदहाल हो जाओगे।
    डिजिटल मार्केटर और ब्लॉगर सादिया अजहर लिखती हैं- अगर चाहते ही हो तो मुझे मेरे इंटिलजेंस से पीटकर दिखाओ। अपनी मुस्कुराहट से पीटकर दिखाओ। अपनी ज़िंदादिली से पीटकर दिखाओ लेकिन अगर तुमने मुझे किसी पंख से भी पीटने की भी कोशिश की तो तुम बदहाल हो जाओगे।
  • मेडिकल स्टूडेंट अल्वेरा राजपर कहती हैं- #TryBeatingMeLightly? मुझे बताओ कि अगर कोई तुम्हारी बेटी को हल्के से पीटेगा तो तुम्हें कैसा महसूस होगा?
    मेडिकल स्टूडेंट अल्वेरा राजपर कहती हैं- #TryBeatingMeLightly? मुझे बताओ कि अगर कोई तुम्हारी बेटी को हल्के से पीटेगा तो तुम्हें कैसा महसूस होगा?
  • एजुकेशन कंसल्टेंट फराह एस कमाल कहती हैं- #TryBeatingMeLightly और फिर बताना कि क्या तुम भी चाहते हो कि तुम्हारी हल्के से पिटाई की जाए।
    एजुकेशन कंसल्टेंट फराह एस कमाल कहती हैं- #TryBeatingMeLightly और फिर बताना कि क्या तुम भी चाहते हो कि तुम्हारी हल्के से पिटाई की जाए।
  • ब्लॉगर इरम खान कहती हैं- #TryBeatingMeLightly और इसके नतीजे भुगतने को तैयार रहो।
    ब्लॉगर इरम खान कहती हैं- #TryBeatingMeLightly और इसके नतीजे भुगतने को तैयार रहो।
  • 
ट्रैवलर और लाइफस्टाइल ब्लॉगर अम्बर जुल्फिकार लिखती हैं- #TryBeatingMeLightly और बदले में एक ज़ोरदार मुक्का पड़ेगा।
    ट्रैवलर और लाइफस्टाइल ब्लॉगर अम्बर जुल्फिकार लिखती हैं- #TryBeatingMeLightly और बदले में एक ज़ोरदार मुक्का पड़ेगा।