Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बिल्डर के पास से 1.40 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त, तीन लोग हिरासत में

अहमदाबाद पुलिस ने एक स्थानीय बिल्डर के दफ्तर से 1.40 करोड़ के 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोट जब्त किए और तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: November 24, 2016 23:05 IST
currecny- India TV Hindi
Image Source : PTI currecny

अहमदाबाद: नोटबंदी के ऐलान के बाद से ब्लैकमनी के खेल में लगे लोग अब पैसों को खपाने में जुटे हैं। अहमदाबाद पुलिस ने एक स्थानीय बिल्डर के दफ्तर से 1.40 करोड़ के 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोट जब्त किए और तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बताया जाता है कि बिल्डर हेमेन्द्र शाह इन अमान्य नोटों को बदलने का जुगाड़ लगा रहा था। मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसके दफ्तर पर दबिश डाली और इन नोटों को बरामद किया।

एलिसब्रिज पुलिस थाना के निरीक्षक बी.एस. राबरी ने कहा, ''हमें मुखबिर से जानकारी मिली कि यह बिल्डर पुराने नोटों को बदलने की संभावना तलाश रहा है। आनन्द बिल्डर्स के कार्यालय में दबिश डालने पर हमें 500 और 1,000 रपये के पुराने नोटों में 1.40 करोड़ रपये मिले।'' उन्होंने कहा कि तीन लोगों- शाह और उसके दो सहयोगियों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement