Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका TikTok पर प्रतिबंध लगाने के और करीब

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पहले ही टिकटॉक के बारे में अपनी चिंताओं को जाहिर कर चुका है और यहां तक कि संकेत दिया है कि यह एप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।

IANS Written by: IANS
Published on: July 22, 2020 16:23 IST
America can ban TikTok । अमेरिका TikTok पर प्रतिबंध लगाने के और करीब- India TV Hindi
Image Source : TIKTOK अमेरिका TikTok पर प्रतिबंध लगाने के और करीब

सैन फ्रांसिस्को. भारत द्वारा टिकटॉप पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब अमेरिका में भी टिकटॉक पर प्रतिबंध के आसार बढ़ गए हैं। शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म को डिवाइसों पर डाउनलोड करने से रोकने से संबंधित सरकार के प्रस्ताव के बाद इस एप पर प्रतिबंध की संभावना बढ़ गई है।

पोलिटिको की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन नेता केन बक ने 741 अरब डॉलर के रक्षा नीति बिल के हिस्से के रूप में फेडरल डिवाइसों से टिकटॉक को प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव दिया।

सदन ने मंगलवार को मतदान के जरिए वित्त वर्ष 2021 के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम पारित किया। इस बात की अभी तक कोई गारंटी नहीं है कि प्रतिबंध एक अधिनियम बन जाएगा, क्योंकि सीनेट को इस सप्ताह के अंत में बिल के अपने संस्करण को पारित करने की उम्मीद है और इसके बाद दोनों चैंबर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के लिए भेजने से पहले अपने मतभेदों को सुलझाएंगे।

लेकिन डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पहले ही टिकटॉक के बारे में अपनी चिंताओं को जाहिर कर चुका है और यहां तक कि संकेत दिया है कि यह एप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है। इससे पहले, 29 जून को भारत ने 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक भी शामिल था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement