Friday, April 26, 2024
Advertisement

दंगों के लिए सिख समाज जिस नेता को दोषी मानता है उसे आज कांग्रेस मुख्यमंत्री बना रही है: अरुण जेटली

अरुण जेटली का इशारा मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने जा रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ की तरफ था, कमलनाथ पर भी सिख दंगों में शामिल होने का आरोप लग चुका है

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: December 17, 2018 12:01 IST
Arun Jaitley on Sikh riots verdict- India TV Hindi
Arun Jaitley on Sikh riots verdict

नई दिल्ली। सिख दगों में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का बड़ा बयान आया है, अरुण जेटली ने कहा है कि यह एक विडंबना ही है कि सिख समाज जिस बड़े नेता को सिख दंगों का आरोपी मानता है उसे आज कांग्रेस मुख्यममंत्री बना रही है। अरुण जेटली का इशारा मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने जा रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ की तरफ था, कमलनाथ पर भी सिख दंगों में शामिल होने का आरोप लग चुका है। 

उन्होंने सज्जन कुमार को 1984 सिख दंगों में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दामन से सिख दंगों का दाग कभी नहीं हटेगा। इस पाप की कीमत कांग्रेस को चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सज्जन कुमार को बचाने की कोशिश की थी लेकिन NDA ने दोषियों की जवाबदेही तय की।

जेटली ने कहा कि दंगों में कांग्रेस नेताओं ने भीड़ का नेतृत्व किया था। इसीलिए कांग्रेस दंगों के सच को दबाना चाहती थी। लेकिन NDA ने दोबारा SIT बनाकर जांच शुरू कराई। इसके अलावा उन्होंने सज्जन कुमार को सिख दगों का सबसे बड़ा प्रतीक भी बताया।

बता दें कि 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कांग्रेसी नेता सज्‍जन कुमार को दोषी ठहराकर उम्रकैद की सजा सुनाई है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ताउम्र जेल में रहेंगे। कोर्ट ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को आपराधिक षड्यंत्र रचने, शत्रुता को बढ़ावा देने, सांप्रदायिक सद्भावना के खिलाफ कृत्य करने का दोषी ठहराया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement