1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 26, 2021 22:45 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Breaking News 26 July

Auto Refresh
Refresh
  • 9:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: कोल्हापुर में बाढ़ का पानी निकलने के बाद अभी भी कई जगह जलभराव की स्थिति है। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, "पानी निकल चुका है लेकिन बहुत नुकसान हुआ है। दुकानें खुलने पर पता चलेगा कि कितना नुकसान हुआ है।"

  • 8:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 657 नए मामले आए, 875 लोग डिस्चार्ज हुए और 12 लोगों की कोरोना से मौत हुई।  
    सक्रिय मामले: 11,566
    कुल डिस्चार्ज: 14,94,645
    कुल मौतें: 18,085

  • 8:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 24 घंटे में उप्र में कोविड 19 से किसी की मौत नहीं

    लखनऊ: पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोविड 19 से किसी की मौत नही हुई हैं, और मरने वालो का आंकड़ा 22,750 पर टिका है। राज्य में इस महामारी के 33 नये मामले आने के बाद रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 17,08,208 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक कोविड 19 के 33 नये मामलों में पांच प्रयागराज से जबकि तीन गौतम बुध्द नगर से हैं । पिछले 24 घंटे में 64 कोविड-19 रोगी ठीक हो चुके हैं, इस तरह प्रदेश में अब तक कुल ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 16,84,601 पहुंच गयी हैं । राज्य में कोविड-19 के 857 मरीज उपचाराधीन हैं ।

  • 8:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में 1,606 नए COVID19 मामले, 1,937 रिकवरी और 31 मौतें दर्ज़ की गई।
    सक्रिय मामले: 23,057
    कुल रिकवरी: 28,36,678
    कुल मृत्यु: 36,405

  • 8:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में 1,785 नए COVID19 मामले, 26 मौतें और 2,361 रिकवरी दर्ज़ की गई हैं।
    सक्रिय मामले: 22,762
    कुल रिकवरी: 24,93,583
    कुल मृत्यु: 33,937

  • 8:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

      

  • 7:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र और इसमें कार्यरत कार्मियों के लिए 205 करोड़ रूपये से अधिक के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की है। इससे प्रदेश के 3,73,568 लोग लाभान्वित होंगे।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 139 मामले सामने आए, 120 लोग रिकवर हुए और 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: CM जयराम ठाकुर ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शिमला में कारगिल युद्ध में जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, ''प्रदेश के 52 सैनिकों ने जान की कुर्बानी देकर देश की रक्षा के लिए बहुत बड़ा उदाहरण दिया। मैं सभी को श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं।''

  • 7:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: इंदौर में लोकायुक्त की टीम ने सहकारिता विभाग के निरीक्षक को 15,000 रुपये की घूस लेने पर गिरफ़्तार किया। लोकायुक्त विभाग के DSP ने बताया, "हमने सहकारिता विभाग के निरीक्षक को झूठी जांच में सहकारिता संस्था के अध्यक्ष से घूस मांगने पर गिरफ़्तार किया।"

  • 7:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 39 नए COVID19 मामले सामने आए हैं और कोरोना से 80 लोग ठीक हुए हैं और 1 मौत हुई।
    सक्रिय मामले: 537
    कुल रिकवरी: 14,10,368
    कुल मुत्यु: 25,044

  • 7:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान यूनियन के पास कोई प्रस्ताव नहीं है इसलिए वो चर्चा करने के लिए नहीं आ रहे हैं। भारत सरकार किसान यूनियन के साथ चर्चा करने के लिए तैयार है: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

  • 7:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शातिर अभियुक्त अजमत अली द्वारा अपराध से अर्जित क़रीब दो अरब चौवन करोड़ पैतालिस लाख रुपये की संपत्ति को उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रिया-कलाप(निवारण) अधिनियम, 1986 की धारा 14(1) के तहत कुर्क किया गया:  पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ

  • 6:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में आज 3 और मामले सामने आने के बाद जीका वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: मंदसौर में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हुई और 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उज्जैन के ​कमिश्नर संदीप यादव ने बताया, "पुलिस जांच कर रही है, कुछ संदिग्धों को राउंडअप किया गया है।"

  • 6:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जो बंगाल नहीं संभाल पा रहे हैं वो देश क्या संभालेंगे। वहां हाहाकार, राजनीतिक हिंसा और भ्रष्टाचार चल रहा है। लगभग 5 लाख पद खाली हैं जिसे पूरा नहीं किया जा रहा है क्योंकि उनके पास आर्थिक तंगी है। इसलिए (ममता बनर्जी) PM के पास पैसा मांगने आ रही हैं:पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष

  • 6:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचीं।  

  • 6:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

      

  • 6:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कुलगाम मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ अभी चल रही है: कश्मीर ज़ोन पुलिस

  • 6:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नई शिक्षा नीति के एक साल पूरे होने के पर 29 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी संबोधित करेंगे।

  • 6:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: राज्य में आज से 10वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल खुल गए हैं। भोपाल के ज़िला शिक्षा अधिकारी ने बताया, “सब स्कूल प्रिंसिपल को कोविड दिशा-निर्देश दिए गए हैं। हमारे 90% अध्यापकों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ लग चुकी है और क़रीब 1100 अध्यापक दूसरी डोज़ के लिए तैयार हैं।"

  • 5:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पेगासस जासूसी विवाद सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही पांच बार के स्थगन के बाद शाम पांच बज कर करीब 10 मिनट पर दिन भर के लिए स्थगित। 

  • 3:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पेगासस जासूसी विवाद सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद अपराह्न चार बजे तक के लिए स्थगित। 

  • 2:38 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पेट्रोल, डीजल की कीमतों को एकसमान बनाने की कोई योजना विचाराधीन नहीं: हरदीप पुरी

    सरकार ने सोमवार को कहा कि पूरे देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को एकसमान बनाये रखने के लिये कोई योजना विचाराधीन नहीं है और अभी तक जीएसटी परिषद ने तेल और गैस को जीएसटी (माल एवं सेवा कर) में शामिल करने की कोई सिफारिश नहीं की है। लोकसभा में उदय प्रताप सिंह और रोडमल नागर के प्रश्न के लिखित उत्तर में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी। सदस्यों ने पूछा था कि क्या सरकार पूरे देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को एकसमान बनाये रखने के लिये कोई योजना तैयार कर रही है। इस पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, ‘‘ ऐसी कोई योजना सरकार के समक्ष विचाराधीन नहीं है।’’ 

  • 12:19 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    येदियुरप्पा ने भावुक होते हुए कहा कि दोपहर के भोज के बाद राज्यपाल को इस्तीफा सौपेंगे।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। आज सुबह निचले सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने करगिल विजय दिवस पर वीर सैनिकों का स्मरण किया। सदन में सदस्यों ने कुछ पल मौन रखकर मातृभूमि की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों के प्रति सम्मान प्रकट किया। अध्यक्ष बिरला ने ओलंपिक में महिलाओं की 49 किलोग्राम वर्ग भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू की उपलब्धि का जिक्र किया और सदन तथा अपनी ओर से उन्हें बधाई दी। 

  • 11:45 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राज्यों, निजी अस्पतालों के पास मौजूद हैं टीके की 3.09 करोड़ से अधिक खुराकें: केन्द्र

    केन्द्रीय स्वाथ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि राज्यों, केन्द्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों के पास कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीके की 3.09 करोड़ से अधिक खुराकें हैं, जो इस्तेमाल नहीं हुई हैं। मंत्रालय ने बताया कि अब तक सभी माध्यमों से 45.37 करोड़ से अधिक खुराकें राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को मुहैया कराई गई हैं और 59,39,010 अन्य खुराकें दी जाने वाली हैं।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

  • 9:42 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    करगिल विजय दिवस: उपराष्ट्रपति नायडू ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सोमवार को करगिल विजय दिवस पर 1999 में हुए युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज करगिल विजय दिवस पर उस विजय अभियान में वीरगति प्राप्त करने वाले अमर शहीद सैनिकों के प्रति कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। विजय अभियान में भाग लेने वाले वीर सैनिकों और उनके परिवारों के अदम्य शौर्य और धैर्य को देश के इतिहास में सदैव गर्व से याद किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘देश की सेनाएं दुर्गम इलाकों में दुरूह परिस्थितियों में सीमाओं की रक्षा करती हैं। राष्ट्र उनके साहस और संकल्प का अभिनंदन करता है।’’ 

  • 7:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नौ संदिग्ध रोहिंग्या, एक तस्कर गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिये गए

    असम के गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर रविवार को ट्रेन से एक कथित भारतीय तस्कर के साथ नौ संदिग्ध रोहिंग्या प्रवासियों को हिरासत में लिया गया। यह जानकारी राजकीय रेलवे पुलिस सूत्रों ने दी। यह घटना करीमगंज जिले के बदरपुर रेलवे स्टेशन पर 15 संदिग्ध रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद सामने आयी है। हिरासत में लिये जाने वालों में एक बच्चा भी शामिल था। ये सभी बदरपुर रेलवे स्टेशन पर अगरतला-देवधर एक्सप्रेस में सवार हुए थे और इनका कहना था कि ये सभी कश्मीर जा रहे हैं।

  • 7:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भवानी देवी की अच्छी शुरुआत, नादिया अजीजी को 15-3 से हराया

    भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने अपने ओलंपिक पदार्पण पर आत्मविश्वास भरी शुरुआत की और सोमवार को यहां तोक्यो खेलों में महिलाओं की व्यक्तिगत साबरे स्पर्धा में ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज भवानी ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने अजीजी के खुले ‘स्टांस’ का फायदा उठाया। इससे उन्हें अंक बनाने में मदद मिली। सत्ताईस वर्षीय भवानी ने तीन मिनट के पहले पीरियड में एक भी अंक नहीं गंवाया और 8-0 की मजबूत बढ़त बना ली। 

  • 7:16 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम की दमदार शुरुआत, अब मुकाबला कोरिया से

    तनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने तोक्यो ओलंपिक में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को यहां पहले मुकाबले में कजाखस्तान को 6-2 से हराया लेकिन अब उसका सामना खिताब के प्रबल दावेदार दक्षिण कोरिया से होगा। इस भारतीय तिकड़ी ने कजाखस्तान के इलफात अब्दुललिन, डेनिस गैनकिन और सैंजार मुसायेव को 55-54, 52-51, 56-57, 55-54 से पराजित किया।

Click Mania