Friday, April 26, 2024
Advertisement

Kashmir, Ladakh में हड्डियां कंपा देने वाली ठंड, 24 जनवरी को हो सकती है बर्फबारी और बारिश

मौसम विभाग (IMD) के अधिकारी ने कहा, "जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 18, 2021 11:13 IST
cold wave in kashmir kargil ladakh imd predicts snowfall rain on 24 January  Kashmir, Ladakh में हड्- India TV Hindi
Image Source : PTI Kashmir, Ladakh में हड्डियां कंपा देने वाली ठंड, 24 जनवरी को हो सकती है बर्फबारी और बारिश

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में सोमवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड रही। मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी (Snowfall) और बारिश (Rain) हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, "जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी।"

पढ़ें- क्या यूपी BJP और योगी सरकार में होंगे बड़े बदलाव?

40 दिनों की भीषण ठंड की अवधि 'चिल्लई कलां' 31 जनवरी तक रहेगी। इस सख्त ठंड के चलते घाटी में झीलों और नालों समेत अधिकांश जलाशय जमे हुए हैं। अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे झीलों और अन्य जमे हुए जलाशयों की जमी सतहों पर न जाएं क्योंकि यह उनकी जिंदगी के लिए खतरनाक है।

पढ़ें- पाकिस्तान में पीएम मोदी के पोस्टर, अलग सिंधुदेश के लिए निकाली गई बड़ी रैली, इमरान की उड़ी नींद

 

वहीं इस दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पहलगाम में माइनस 6.8 डिग्री और गुलमर्ग में माइनस 6 डिग्री रहा। लद्दाख के लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 11.3, कारगिल में माइनस 18.8 और द्रास में माइनस 22.1 दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.4, कटरा 6.7, बटोटे में 2.3, बेनिहाल में माइनस 0.6 और भद्रवाह में 0.5 रहा।

पढ़ें- बेहद खास दिन शुरू होगा अयोध्या में मस्जिद का प्रोजेक्ट, ट्रस्ट ने दी जानकारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement