Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: गर्मी से बेहाल थे बच्चे, कलेक्टर ने अपने कमरे और ऑफिस से AC उखाड़कर अस्पताल में लगवाए

मध्यप्रदेश के उमरिया के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने मानवता की बड़ी मिसाल पेश की है। उन्होंने पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में गर्मी से परेशान बच्चों के लिए अपने कमरे और ऑफिस का एसी निकलवाकर लगवा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 07, 2019 19:23 IST
District Collector Umaria, Swarochish Somavanshi removed AC...- India TV Hindi
District Collector Umaria, Swarochish Somavanshi removed AC from his chamber & the office halls, & got them installed in Nutrition Rehabilitation Centers

उमरिया (मध्य प्रदेश): देश में लू का कहर लगातार जारी है। प्रचंड तपिश और पुरवा हवा के साथ फिजा में घुली उमसभरी गर्मी ने मध्य प्रदेश के लोगों को आज भी परेशान किया। इस बीच मध्य प्रदेश के उमरिया के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने मानवता की बड़ी मिसाल पेश की है। उन्होंने पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में गर्मी से परेशान बच्चों के लिए अपने कमरे और ऑफिस का एसी निकलवाकर लगवा दिया। इसके बाद यहां इलाज के लिए भर्ती बच्चों को राहत मिली है।

जब कलेक्टर सोमवंशी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, "ये हालात को देखते हुए लिया गया फैसला है। इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है, इस वजह से पोषण पुनर्वास केंद्र भी अंदर से काफी गर्म था। ऐसे में बच्चों की परेशानी को देखते हुए हम पहले से ही एसी के इंतजाम में जुटे थे लेकिन इसे फौरन बिल्डिंग में लगाना था। ऐसे में अपने ऑफिस और मीटिंग हॉल में लगे एसी को निकाल कर एनआरसी सेंटर में लगवा दिया।"

ब्लॉक में ऐसे चार पोषण पुनर्वास केंद्र हैं। कलेक्टर की कोशिश के बाद इन चारों केंद्रों पर एसी की व्यवस्था हो गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement