Monday, May 06, 2024
Advertisement

डॉक्टरों के साथ हो रही मारपीट के विरोध में डॉक्टर गुरुवार को ब्लैक डे मनायेंगे, लेकिन काम करेंगे

उत्तर प्रदेश प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ देश में चिकित्सकों के साथ हो रही हिंसा के विरोध में बुधवार को मोमबत्ती जलाकर और गुरूवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे, लेकिन इस दौरान वह काम का बहिष्कार नही करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 21, 2020 23:04 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

लखनऊ: उत्तर प्रदेश प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ देश में चिकित्सकों के साथ हो रही हिंसा के विरोध में बुधवार को मोमबत्ती जलाकर और गुरूवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे, लेकिन इस दौरान वह काम का बहिष्कार नही करेंगे।

उप्र प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के सचिव अमित सिंह ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चिकित्सकों के विरुद्ध हो रही हिंसा एवं अत्याचारों का संज्ञान लेते हुए देश भर में व्हाईट अलर्ट और ब्लैक डे मनाने का आह्वान किया है। इसलिए देश के सभी चिकित्सक 22-अप्रैल-को रात्रि नौ बजे सफेद एप्रिन पहनकर मोमबत्ती जलाते हुए एक सख्त केंद्रीय कानून (आर्डिनेंस)बनाने का आग्रह सरकार से करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 23-अप्रैल को चिकित्सकों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर पूरे देश में ब्लैक डे मनाया जाएगा जिसमें देश भर के चिकित्सक काली पट्टी बांधकर अपने समस्त कार्यों को संचालित करेंगे। सिंह ने बताया कि इस दौरान किसी भी कार्य का बहिष्कार नही किया जाएगा और सभी डॉक्टर अपनी ड्यूटी करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement