Friday, April 26, 2024
Advertisement

धन शोधन मामले में सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने दाखिल किया आरोपपत्र

प्रवर्तन निदेशालय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भान्जे रतुल पुरी के खिलाफ कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत में शनिवार को एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: November 02, 2019 12:36 IST
Ratul Puri- India TV Hindi
Ratul Puri (File Photo)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भान्जे रतुल पुरी के खिलाफ कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत में शनिवार को एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया। यह आरोपपत्र विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष दाखिल किया गया। जांच एजेंसी ने पुरी को चार सितंबर को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। 

इटली स्थित फिनमेकैनिका की ब्रिटेन नियंत्रित कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने में कथित अनियमितताओं के बाद धन शोधन का मामला दर्ज किया गया। पुरी को कथित बैंक घोटाले के लिए धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत एक अन्य मामले में भी पहले गिरफ्तार किया गया था। 

पीएमएलए का ताजा मामला 17 अगस्त को दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी से सामने आया जिसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 354 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में रतुल पुरी, उनके पिता दीपक पुरी, मां नीता (कमलनाथ की बहन) और अन्य पर मामला दर्ज किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement