1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केंद्र ने बंगाल सरकार को दी चेतावनी, हिंसा पर रिपोर्ट नहीं दी तो गंभीरता से लेंगे मामला

केंद्र ने बंगाल सरकार को दी चेतावनी, हिंसा पर रिपोर्ट नहीं दी तो गंभीरता से लेंगे मामला

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार को स्मरण पत्र भेजकर राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 06, 2021 7:39 IST
केंद्र ने बंगाल सरकार की दे चेतावनी, हिंसा पर रिपोर्ट नहीं दी तो गंभीरता से लेंगे मामला- India TV Hindi
Image Source : ANI केंद्र ने बंगाल सरकार की दे चेतावनी, हिंसा पर रिपोर्ट नहीं दी तो गंभीरता से लेंगे मामला

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार को स्मरण पत्र भेजकर राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है। पत्र के मुताबिक, राज्य सरकार द्वारा रिपोर्ट नहीं भेजने की सूरत में इस रवैये को गंभीरता से लिया जाएगा। 

अधिकारियों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने चेतावनी दी कि अगर वह (बंगाल सरकार) ऐसा करने में असफल होती है तो इस रवैये को ‘गंभीरता’ से लिया जाएगा। साथ ही केंद्र ने बिना समय खराब किए ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने को भी कहा गया है। 

बुधवार को भेजे गए स्मरण पत्र में गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को स्मरण कराया गया कि तीन मई को राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर तत्काल रिपोर्ट तलब की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी है। 

पत्र में कहा गया कि नवीनतम सूचना के मुताबिक पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं नहीं रुकी हैं और इसका अभिप्राय है कि राज्य सरकार ने इन्हें नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए हैं। 

पत्र में कहा गया कि इसलिए बिना समय गवाएं इन घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल जरूरी कदम उठाने की जरूरत है। इसमें कहा गया कि तत्काल विस्तृत रिपार्ट गृह मंत्रालय को भेजी जानी चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X