Sunday, May 05, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: डोडा में 5 लाख रुपये का इनामी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के जंगलों में चलाए गए जॉइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के 5 लाख रुपये के एक इनामी आतंकवादी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2019 8:23 IST
LeT terrorist carrying Rs 5 lakh reward arrested in Doda | PTI Representational- India TV Hindi
LeT terrorist carrying Rs 5 lakh reward arrested in Doda | PTI Representational

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के जंगलों में चलाए गए जॉइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के 5 लाख रुपये के एक इनामी आतंकवादी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि विश्वसनीय जानकारी के आधार पर जमाल-उद-दीन गुज्जर उर्फ अबु बकर को ठठरी इलाके के फागसू जंगल से गिरफ्तार किया गया। इस अभियान को पुलिस और 26 राष्ट्रीय रायफल्स की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया था। गिरफ्तार किए गए आतंकी के पास से एक एके-47 रायफल और मैगजीन बरामद की गई है। 

किश्तवाड़ में एक साल से था सक्रिय

जमाल-उद-दीन गुज्जर उर्फ अबु बकर बीते एक साल से किश्तवाड़ में आतंकवादी गतिविधियां चला रहा था। अधिकारी ने बताया कि वह सरवन के जंगलों में हुई मुठभेड़ में घायल हुआ था और तब से जंगलों में ही रह रहा था। किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बलों की हाल के दिनों की पहली बड़ी उपलब्धि है। इस जिले को एक दशक पहले ही आतंकवाद से मुक्त घोषित कर दिया गया था, लेकिन गत एक नवंबर को भारतीय जनता पार्टी के राज्य सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार की हत्या से यहां सनसनी फैल गई थी।

RSS नेता और सुरक्षा गार्ड की हुई थी हत्या
भाजपा नेता की हत्या के अलावा बाद 9 अप्रैल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक वरिष्ठ नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके सुरक्षा गार्ड को भी गोलियों से भून दिया गया था। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एम के सिन्हा ने हाल ही में कहा था कि यहां कम से कम 10 स्थानीय आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से 8 आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के जबकि 2 लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शामिल हैं। आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों से भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए हैं जिनमें उन्हें काफी कामयाबी भी हासिल हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement