Thursday, April 25, 2024
Advertisement

निर्भया के चारों दोषियों से पूछी गई अंतिम इच्छा, 30 जनवरी को तिहाड़ पहुंचेगा जल्लाद

इस बीच दोषियों की सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है और अलग-अलग शिफ्ट में प्रत्येक दोषी पर 2-2 सुरक्षाकर्मी हमेशा तैनात रहते हैं।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 23, 2020 14:09 IST
Nirbhaya Convicts, Nirbhaya Convicts Silent on Last Wishes, Nirbhaya case- India TV Hindi
Nirbhaya case convicts silent on last wishes ahead of hanging on February 1 | PTI File

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप एवं मर्डर केस के चारों दोषियों की फांसी में अब कुछ ही दिन बचे हैं। तिहाड़ जेल प्रसाशन ने 22 जनवरी को डेथ वॉरंट जारी होते ही इन दोषियों से पूछ लिया था कि क्या वे अपने परिवार से आखिरी बार मिलना चाहते हैं, जिसपर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। अभी इन दोषियों के परिजन कैदियों से सप्ताह में 2 बार मुलाकात के नियम के तहत ही मिल रहे हैं। बता दें कि निर्भया गैंगरेप एवं मर्डर केस के चारों दोषियों मुकेश, विनय, पवन और अक्षय को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा।

विल लिखवाने को लेकर पूछी गई अंतिम इच्छा

बता दें कि निर्भया मामले के इन दोषियों से पहले ही ये पूछा जा चुका है क्या वे अपनी विल लिखवाना चाहते हैं या कोई प्रॉपर्टी किसी के नाम करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। वसीयत के अलावा कोई आखिरी इच्छा पूछने का नियम नहीं है। इस बीच दोषियों की सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है और अलग-अलग शिफ्ट में प्रत्येक दोषी पर 2-2 सुरक्षाकर्मी हमेशा तैनात रहते हैं। अब तक तिहाड़ प्रशासन 3 बार फांसी की प्रैक्टिस यानी डमी फांसी देकर तैयारी कर चुका है।

दोषियों के खाने-पीने में आई कमी
चारों दोषियों के खाने-पीने में कमी आई है। बताया जा रहा है कि इनकी खुराक पहले से कम हो गई है। दोषियों का दोपहर का खाना कम हो गया है और रात को भी वे कम ही खा रहे हैं, साथ ही परेशान भी रहने लगे हैं। दोषियों का मेडिकल और मेंटल चेकअप रोज हो रहा है और सारी रिपोर्ट्स नॉर्मल हैं। बता दें कि निर्भया के गुनहगारों की 1 फरवरी को होने वाली फांसी के लिए तिहाड़ प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं और जल्लाद भी 30 जनवरी को आ जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement