Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने बहादुर बच्चों को बताया दिलचस्प किस्सा, कैसे है उनके चेहरे पर इतना तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 'कर्तव्य' को प्राथमिकता देने पर जोर दिया, न कि 'अधिकारों' को। मोदी ने यह टिप्पणी राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2020 के विजेताओं को संबोधित करने के दौरान की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2020 13:30 IST
पीएम मोदी ने बहादुर बच्चों को बताया दिलचस्प किस्सा, कैसे है उनके चेहरे पर इतना तेज- India TV Hindi
पीएम मोदी ने बहादुर बच्चों को बताया दिलचस्प किस्सा, कैसे है उनके चेहरे पर इतना तेज

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 'कर्तव्य' को प्राथमिकता देने पर जोर दिया, न कि 'अधिकारों' को। मोदी ने यह टिप्पणी राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2020 के विजेताओं को संबोधित करने के दौरान की। उन्होंने कहा, "हमें अपने कर्तव्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। हम कब तक अपने अधिकारों को प्राथमिकता देंगे?"

Related Stories

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मुझे गर्व है कि आप समाज और राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य को लेकर जागरूक हैं।" मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों में बच्चों के उत्कृष्ट प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, "इतनी कम उम्र में आपके कामों को देखकर मैं हैरान हूं।"

उन्होंने कहा, "जब मैं आपकी बहादुरी भरे कामों के बारे में सुनता हूं तो मुझे आपसे ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है।" नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मोदी का यह बयान आया है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि एक बार एक आदमी ने मुझसे पूछा कि आपके चेहरे पर इतना तेज कैसे है? इसपर मैंने कहा मेरे शरीर से बहुत पसीना निकलता है और मैं उसे चेहरे पर मल लेता हूं। इसी से मेरे चेहरे पर तेज दिखता है। साहस हमारे स्वभाव में होना चाहिए. साहस के बिना जीवन कतई संभव नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement