Thursday, April 25, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने हिटलर से की मोदी-शाह की तुलना, 'मोटा भाई छोटा भाई' वैसी ही बात करते हैं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक बयान एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तुलना हिटलर से कर डाली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2020 7:17 IST
Bhupesh Baghel PM Modi- India TV Hindi
Bhupesh Baghel PM Modi

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक बयान एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तुलना हिटलर से कर डाली। बघेल ने हिटलर की एक स्पीच का जिक्र करते हुए कहा कि हिटलर ने एक बार अपनी स्पीच में कहा था ​कि आप मुझे चाहें जितनी गाली दे दें लेकिन जर्मनी को गाली न दें। इससे आगे बोलते हुए हिटलर ने कहा कि अब मोटा भाई और छोटा भाई भी यही बात बोलते हैं यही भाषा बोलते हैं।

इससे पहले बघेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव को लेकर भी बयान दे चुके हैं। बघेल ने कहा था, "बीते पांच साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के थे और वर्तमान सरकार के जो सात माह हुए हैं, वह गृहमंत्री अमित शाह के हैं। पिछले कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी आदि लाया तो वर्तमान के सात माह में गृहमंत्री ने सीएबी, सीएए, धारा 370 हटाया, राममंदिर का मामला लाया।"

वीडियो पर उठे सवाल

बता दें कि हिटलर की स्पीच के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हैं। इन्हीं में से एक स्पीच अंग्रेजी सबटाइटल के साथ सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें हिटलर ने भाषण के दौरान कहा था कि मुझे जितनी गाली देनी हो दे दो लेकिन जर्मनी को गाली मत दो। हालांकि कुछ वेबसाइट्स इस वीडियो में दिए गए हिटलर के बयान और उसके अनुवाद को फेक बताया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement