Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जम्मू एवं कश्मीर में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के अन्य हिस्सों में अलगाववादियों द्वार आहूत प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने शुक्रवार को सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की है। पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना

Agencies Agencies
Published on: March 31, 2017 10:27 IST
Kashmir- India TV Hindi
Kashmir

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के अन्य हिस्सों में अलगाववादियों द्वार आहूत प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने शुक्रवार को सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की है। पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) को संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "घाटी में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया है लेकिन पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के इंतजाम किए गए हैं।"

ये भी पढ़ें

चीन को भारत का जवाब, तवांग को रेल नेटवर्क से जोड़ने की तैयारी

नाम में क्या रखा है? बात अगर योगी आदित्यनाथ की है तो बहुत कुछ
आज़म खान पर बड़ा खुलासा, 500 करोड़ की प्रॉपर्टी पर कब्जे के आरोप
नेहरु और इंदिरा के बाद मोदी भारत के तीसरे सबसे सफल प्रधानमंत्री: रामचंद्र

अलगाववादी शुक्रवार की सामूहिक नमाज के बाद प्रदर्शन शुरू करेंगे। गौरतलब है कि बडगाम जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष में तीन युवकों की मौत के बाद प्रदर्शन आहूत किए गए हैं। प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारुख को श्रीनगर में नजरबंद रखा है जबकि मोहम्मद यासीन मलिक सेंट्रल जेल में बंद है।

कश्मीर घाटी से शुक्रवार सुबह को किसी भी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

'मुठभेड़ स्थलों पर जाकर युवा आत्महत्या कर रहे हैं'

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने आज कहा कि कश्मीर घाटी में मुठभेड़ स्थलों पर सुरक्षा बलों पर पथराव करने के लिए जा कर युवा आत्महत्या कर रहे हैं और उसने उनसे इस प्रकार की गतिविधियों से दूर रहने की अपील की। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने यहां संवाददाताओं से कहा, मुठभेड़ में सुरक्षा बल एवं पुलिस भी खुद को गोलियों से बचाने के लिए बुलेटप्रूफ वाहन या किसी मकान का सहारा लेती है। मुठभेड़ स्थलों पर जा कर युवा आत्महत्या कर रहे हैं।

उन्होंने युवाओं से मुठभेड़ स्थलों पर नहीं आने की अपील करते हुए कहा कि घाटी में शांति के विरोधी तत्व अपने लघुकालीन राजनीतिक हितों को साधने के लिए उन्हें गुमराह कर रहे हैं और उनका दुरुपयोग कर रहे हैं। वैद ने कहा, गोली नहीं जानती कि वह किसे लगेगी। मेरी युवकों से अपील है कि उन्हें अपने घरों में रहना चाहिए और मुठभेड़ स्थलों पर नहीं जाना चाहिए। युवाओं को यह समझना चाहिए कि लोग अपने लघुकालीन राजनीतिक हितों को साधने के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement