Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चंडीगढ़ में अब सातों दिन खुलेंगी दुकाने, प्रशासन ने लिया फैसला

चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना वायरस के कारण व्यापरियों और दुकानदारों को हो रहे नुकसान से उबारने के लिए अब सातों दिन दुकाने और व्यावसायिक केंद्रों को खोलने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 09, 2020 18:12 IST
Shops to open all 7 days in Chandigarh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shops to open all 7 days in Chandigarh

चंडीगढ़: चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना वायरस के कारण व्यापरियों और दुकानदारों को हो रहे नुकसान से उबारने के लिए अब सातों दिन दुकाने और व्यावसायिक केंद्रों को खोलने का फैसला किया है।  प्रशासन ने यह आदेश तीन महीने के लिए जारी किया है। पंजाब में आठ महीने के बच्चे समेत चार लोगों की कोविड-19 से मौत हो गई और संक्रमण के 55 नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 2,663 हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी थी। 

मौत के चार में से तीन मामले अमृतसर में सामने आए, जहां अब तक राज्य में कोविड-19 संक्रमण के सबसे अधिक मामले पाए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार शाम को अमृतसर के अस्पताल में आठ माह के बच्चे की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बच्चा गंभीर रूप से बीमार था और वह बुखार, खांसी और दस्त से ग्रसित था। उन्होंने कहा कि अमृतसर में 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई जो मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे। इसके अलावा, जान गंवाने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग भी मधुमेह से ग्रसित थे। 

अधिकारियों ने कहा कि पटियाला में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 46 वर्षीय व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई, उन्हें भी मधुमेह था। हालांकि, मेडिकल बुलेटिन में केवल अमतृसर के 60 वर्षीय व्यक्ति और पटियाला के व्यक्ति की मौत को दर्ज किया गया, जिसके साथ ही राज्य में मृतकों की संख्या 53 दर्शायी गई। इसके मुताबिक, राज्य में कोविड-19 के 22 मरीज को स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। अब तक राज्य में 2,128 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और फिलहाल 482 मरीज उपचाराधीन हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement