Monday, May 06, 2024
Advertisement

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया ‘राम मंदिर’ रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को मायानगरी मुंबई के जोगेश्वरी और गोरेगांव के बीच में स्थित ओशिविरा में एक नए रेलवे स्टेशन ‘राम मंदिर’ का उद्घाटन किया।

Agencies Agencies
Updated on: December 24, 2016 14:59 IST
सुरेश प्रभु।- India TV Hindi
सुरेश प्रभु।

मुंबई: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को मायानगरी मुंबई के जोगेश्वरी और गोरेगांव के बीच में स्थित ओशिविरा में एक नए रेलवे स्टेशन ‘राम मंदिर’ का उद्घाटन किया। इस स्टेशन के बनने से जहां स्थानीय लोगों को राहल मिली है, वहीं इसके नाम को लेकर विवाद शुरू हो गया है। वेस्टर्न रेलवे रूट पर बने इस रेलवे स्टेशन को ‘राम मंदिर’ नाम दिए जाने पर बीजेपी और शिवसेना आपस में भिड़ गई हैं।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इस स्टेशन को बनाने में कुल 32 करोड़ रुपये का खर्चा आया है। मुंबई के जोगेश्वरी और गोरेगांव के बीच पश्चिमी रेलवे रुट पर ओशिवारा में एक रेलवे स्टेशन की मांग की जा रही थी। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इस स्टेशन का उद्घाटन करके इलाके के लाखों लोगों को राहत दी। हालांकि इस स्टेशन का नाम राममंदिर रखे जाने के बाद सियासत तेज हो गई है। शिवसेना जहां बीजेपी पर वोट की राजनीति करने का आरोप लगा रही है, वहीं बीजेपी ने कहा है कि इसे राजनीतिक मुद्धा बनाने की कोशिश न की जाए।

बीजेपी ने कहा कि इस का नाम राम मंदिर इसलिए रखा गया क्योंकि रेलवे स्टेशन के बाहर भगवान राम का मंदिर है। वहीं इस फैसले का विरोध करने वालों का कहना है कि बीजेपी इस तरह का नाम रखकर महानगरपालिका चुनावों से पहले वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement